Jalandhar Corona Vaccination: जलंधरियों में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह, मृत्युदर के ग्राफ में भी आई तीन फीसद की गिरावट

Jalandhar Corona Vaccination वैक्सीनेशन के उत्साह में आखिर कोरोना भी काबू आने लगा है। मार्च के आखिरी 15 दिन में तबाही मचाने के बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में इसका प्रकोप थमने लगा है। सोमवार को रोजाना हो रही मौत के आंकड़े में कमी आई है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 01:39 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 01:39 PM (IST)
Jalandhar Corona Vaccination: जलंधरियों में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह, मृत्युदर के ग्राफ में भी आई तीन फीसद की गिरावट
Jalandhar Corona Vaccination: वैक्सीनेशन के उत्साह में आखिर कोरोना भी काबू आने लगा है।

जालंधर, जेएनएन। वैक्सीनेशन के उत्साह में आखिर कोरोना भी काबू आने लगा है। मार्च के आखिरी 15 दिन में तबाही मचाने के बाद अप्रैल के पहले सप्ताह में इसका प्रकोप थमने लगा है। सोमवार को रोजाना हो रही मौत के आंकड़े में कमी आई है और स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी बढ़ा है। आंकड़ों की बात करें तो अब तक 86.75 फीसद मरीजों ने कोरोना पर जीत हासिल की है जबकि 2.99 फीसद मरीजों की मौत भी हुई, 1025 मरीजों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। मृत्यु दर का यहीं आकड़ा दस दिन पहले 3 फीसद को पार कर 3.14 फीसद पहुंच गया था। रोजाना औसतन 13 मौत हो रही थी औऱ संक्रमित भी चार सौ पार करने लगे थे। हालांकि संक्रमित केसों की संख्या अभी भी कम नहीं हो रही लेकिन मृत्यु दर में आई कमी ने नई उम्मीद जगाई है।

इसी बीच लोगों में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। सोमवार को जिले में 11063 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। इनमें 10697 वे लोग रहे जिन्होंने पहली बार वैक्सीन लगवाई। 366 लोगों ने दूसरी डोज लगाई है। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि आने वाले दिनों में कोरोना वैक्सीन लगाने वाले सेंटरों और मोबाइल टीमों की संख्या बढ़ेगी। सरकारी व गैर सरकार संस्थानों में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाने की मुहिम को तेज किया जा रहा है। कोरोना की जांच के लिए सोमवार को 3548 लोगों के सैंपल लेकर सरकारी व निजी लैब में भेजे गए।

chat bot
आपका साथी