Jalandhar Corona Cases Update : जालंधर में नहीं दिख रहा लाकडाउन का असर, रविवार को कोरोना के 673 नए केस; 12 की मौत

Jalandhar Corona Cases Update मिनी लाकडाउन के दो सप्ताह बाद भी जालंधर में कोरोना के केसों में कोई कमी नहीं आई। रोजाना संक्रमितों का आंकड़ा पांच सौ पार कर रहा है। उसी को देखते हुए डीसी घनश्याम थोरी ने मिनी लाकडाउन की अवधि को पांच दिन और बढ़ा दिया।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:37 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:37 AM (IST)
Jalandhar Corona Cases Update : जालंधर में नहीं दिख रहा लाकडाउन का असर, रविवार को कोरोना के 673 नए केस; 12 की मौत
शहर में रविवार को तीन साल तक के छह बच्चों समेत 673 लोग पाजिटिव आए।

जालंधर, जेएनएन। एक मई को लगाए मिनी लाकडाउन के दो सप्ताह बाद भी जालंधर में कोरोना के केसों में कोई कमी नहीं आई। रोजाना संक्रमितों का आंकड़ा पांच सौ पार कर रहा है। उसी को देखते हुए डीसी घनश्याम थोरी ने मिनी लाकडाउन की अवधि को पांच दिन और बढ़ा दिया। इस दौरान पहले से तय की गई पाबंदियों में कोई छूट नहीं दी गई।

शहर में रविवार को तीन साल तक के छह बच्चों समेत 673 लोग पाजिटिव आए। सात पुरुषों व पांच महिलाओं की कोरोना की वजह से मौत हो गई। मरने वालों में चार देहात और आठ शहरी आबादी से संबंधित थे। संडे को एक डाक्टर व एक वकील, चार पुलिस मुलाजिम, स्वास्थ्य केंद्रों के तीन मुलाजिम व बैंक के दो मुलाजिम कोरोना की चपेट मों आए।  डा. टीपी सिंह ने कहा कि रविवार को जिले में मरीजों की संख्या 53622 तक पहुंच घई है। 658 मरीज स्वस्थ भी हुए।

लेवल-3 के मरीजों का बढ़ने लगा ग्राफ

संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ गंभीर मरीजों यानी लेवल-3 के मरीजों की भी संख्या बढ़ने लगी है। लेवल-3 के 75 फीसदी बेड भर चुके है। लेवल-2 के 55 फीसदी व 33 फीसदी वेंटीलेटरों पर मरीजों का इलाज चल रहा है। अस्पतालों में बेड क्षमता बढ़ानी शुरू कर दी गई है।

नोडल अफसर डा. टीपी सिंह का कहना है कि लोगों की गंभीरता से कोरोना का कहर थम सकता है। लोगों को लाकडाउन के नियमों का पूरी तरह से पालना चाहिए। मास्क डालने की आदत बनानी होगी। जब तक वैक्सीनेशन मुहिम रफ्तार नहीं पकड़ती घरों में रहने में ही भलाई है। उन्होंने चिंता जताई कि कोरोना के केस में कोई कमी नहीं आ रही। मार्च व अप्रैल में भी औसतन पांच सौ केस आ रहे थे और मई में भी यही हाल है।

chat bot
आपका साथी