ओपेन जिम के उद्घाटन में दर्जनों की भीड़... हम कांग्रेसी, पुलिस कुछ नहीं करेगी

जालंधर में कांग्रेस विधायक खुलेआम दर्जनों लोगों की भीड़ एकत्रित करके ओपेन जिम का उद्घाटन कर रहे हैं और पुलिस चुप बैठी है। लोगों ने जिनको वोट देकर सत्ता की कमान सौंपी थी वही अपनी सरकार की हिदायतों का पालन नहीं कर रहे हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 12:23 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 12:23 PM (IST)
ओपेन जिम के उद्घाटन में दर्जनों की भीड़... हम कांग्रेसी, पुलिस कुछ नहीं करेगी
कोरोना गाइडलाइंस का पालन किए बिना कोरोना पर फतेह संभव नहीं है।

जालंधर, [मनोज त्रिपाठी]। सत्ता में बैठी कांग्रेस सरकार से लेकर सेहत विभाग व जिला व पुलिस प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक करने में जुटे हैं। सरकार की हिदायतों के बाद कोरोना गाइडलाइंस तोडऩे के मामले में पुलिस सख्ती भी बरत रही है। बीते दिनों शादी समारोह में ज्यादा मेहमान बुलाने को लेकर लम्मा पिंड में पुलिस दूल्हे को मंडप से थाने उठा लाई। कामेडियम सुगंधा मिश्रा की शादी में वीडियो देखकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया, लेकिन कांग्रेस विधायक खुलेआम दर्जनों लोगों की भीड़ एकत्रित करके ओपेन जिम का उद्घाटन कर रहे हैं और पुलिस चुप बैठी है। लोगों ने जिनको वोट देकर सत्ता की कमान सौंपी थी, वही अपनी सरकार की हिदायतों का पालन नहीं कर रहे हैं। कोरोना गाइडलाइंस का पालन किए बिना कोरोना पर फतेह संभव नहीं है। इन हालात में कोरोना पर विजय तो शहरवासी ही हासिल करेंगे, लेकिन विलेन बने कांग्रेसियों का क्या होगा।

-----------

हाट केक बनी कैंट विधानसभा सीट

विधानसभा चुनाव को लेकर जालंधर कैंट हलके की सीट इस समय जिले में सबसे ज्यादा हाट सीटों में शुमार हो चुकी है। पिछले दो बार से लगातार ओलंपियन परगट सिंह इस सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं। एक बार शिरोमणि अकाली दल से तो दूसरी बार कांग्रेस की टिकट से। इस बार परगट सिंह नई पार्टी की तलाश में लगे हुए हैं। नतीजतन कांग्रेसियों में टिकट के चाहवानों के लिए यह सीट हाट केक बनी हुई है। दूसरी तरफ भाजपाइयों में भी ऐसी ही स्थिति है। भाजपा ने अपने दम पर इस बार विधानसभा चुनाव लडऩे की तैयारियां शुरू कर दी हैं। तमाम भाजपा नेता भी अभी से अपने दावे करने में जुट गए हैं। यही आलम अकाली दल का है। अकाली दल को भी इस सीट से उम्मीदवार चाहिए होगा। आम आदमी पार्टी को भी चुनाव मैदान में इस सीट से किसी न किसी चेहरे की तलाश है।

-----

वैक्सीन का हाल, शार्टेज का मलाल

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर पहले तमाम युवा व बुजुर्ग ऐसे थे जो इसका  विरोध कर रहे थे। वैक्सीन लगाने का काम जब सेहत विभाग ने शुरू किया तो लोगों को समझा कर सेंटरों तक बुलाना पड़ता था। लोगों को जागरूक करने व कोरोना से सुरक्षा के लिए प्रधानमंत्री से लेकर तमाम नेताओं व अधिकारियों ने वैक्सीन लगवाई। भारी संख्या ऐसे लोगों की थी, जो वैक्सीन न लगवाने के पक्ष में थे। अब कोरोना के बढ़ रहे कहर के बाद इससे भागने वालों को अहसास होने लगा है कि वैक्सीन लगवा ही लेनी चाहिए। अब वैक्सीन के स्टाक में शार्टेज आ गई है। इसे लेकर कई दिनों से इंटरनेट मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है कि वैक्सीन का हाल भी शादी के लिए वर या वधू ढूंढऩे जैसा हो गया है। पहले सही वधू या वर नहीं मिल रहा था, जब मन बना तो दोनों नहीं मिल रहे हैं।

----------

प्रधानगी : डिंपी वर्सेज शैंटी व बंटी

मंडी में नए प्रधान की ताजपोशी की तैयारियां चल रही हैं। प्रधानगी में दौड़ में शामिल डिंपी व शैंटी के बीच शीतयुद्ध चल रहा है। मंडी के तमाम आढ़ती इसे लेकर रोजाना होने वाली सियासत में कभी डिंपी तो कभी शैंटी के पक्ष में खड़े नजर आ रहे थे। कोरोना काल में मंडी को रेगुलर खुलवाने व आढ़तियों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए दोनों के बीच चल रहे शीत युद्ध में जब शैंटी कमजोर पडऩे लगे तो उन्होंने अपने भाई डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी को कमान सौंप दी। इसके बाद अब प्रधानगी की लड़ाई डिंपी वर्सेज शैंटी व बंटी हो गया है। अगर डिंपी जीत जाते हैं तो निश्चित तौर पर बंटी की किरकिरी होनी तय है। मंडी में इस बात की भी लगातार चर्चा हो रही है कि बतौर डिप्टी मेयर बंटी की कोरोना काल में शहर को छोड़कर मंडी की लड़ाई में क्या काम है।

chat bot
आपका साथी