Strike In Jalandhar : जालंधर में आज नर्सें करेंगी हड़ताल, सभी सेवाएं रहेंगी बंद; जानें कारण

Strike In Jalandhar नर्सेस एसोसिएशन की प्रधान कांता रानी ने बताया कि वेतन आयोग की सिफारिशों में सरकार ने पे स्केल कम कर दिया है और वहीं समस्या के समाधान के लिए सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 08:58 AM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 08:58 AM (IST)
Strike In Jalandhar : जालंधर में आज नर्सें करेंगी हड़ताल, सभी सेवाएं रहेंगी बंद; जानें कारण
डाक्टरों के बाद सरकारी अस्पतालों में तैनात नर्सिंग स्टाफ करेगा हड़ताल। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Strike In Jalandhar : डाक्टरों के बाद सरकारी अस्पतालों में तैनात नर्सिंग स्टाफ ने भी वेतन आयोग की सिफारिशों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नर्सिंग स्टाफ का पे स्केल कम करने की वजह से गुस्साई नर्सों ने सोमवार को हड़ताल करने की घोषणा की है। हड़ताल के दौरान उन्होंने तमाम सेवाएं बंद करने की बात कही है। हड़ताल पूरे पंजाब में रहेगाी।

नर्सेस एसोसिएशन की प्रधान कांता रानी ने बताया कि वेतन आयोग की सिफारिशों में सरकार ने पे स्केल कम कर दिया है और वहीं समस्या के समाधान के लिए सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। इस बाबत सरकार से कई बार पत्राचार हुआ और उसके नतीजे शून्य निकले। गाैरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारी मांगाें काे लेकर सड़काें पर उतर आए हैं।

यह भी पढ़ें-Diamond Ring नहीं मिलने पर टूटी सगाई, जालंधर के हाेटल में हंगामा; वर पक्ष ने लड़की के बाल खींचकर की पिटाई

सोमवार को राज्य भर में हड़ताल की घोषणा

नर्साें ने सरकार की नींद तोड़ने के लिए सोमवार को राज्य भर में हड़ताल करने की घोषणा की। इस संबंध में सिविल अस्पताल में मेडिकल सुपरिटेंडेंट और डिप्टी कमिश्नर को पहले से ही ज्ञापन दिया जा चुका है। सोमवार को एमरजेंसी वार्डों व जच्चा-बच्चा वार्डों सेवाएं ठप करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें-Punjab Roadways Strike: आज बसों का चक्का जाम; दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल की बसें बंद

सिविल अस्पताल में करेंगी धरना प्रदर्शन

नर्सें सिविल अस्पताल में धरना प्रदर्शन करेंगे। अगर सरकार ने उनके साथ बैठक के लिए सहमति नहीं व्यक्त की तो हड़ताल अनिश्चितकालीन तक चलेगी। उधर सिविल अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल में वार्डों, एमरजेंसी व जच्चा-बच्चा सेंटर में सेवाएं सुचारू रूप से चलाने के लिए नर्सिंग छात्रों तथा जूनियर डाक्टरों की तैनाती की बात कही है।

यह भी पढ़ें-Punjab Roadways Strike: पंजाब में आज से बसाें का चक्का जाम, लुधियाना में नहीं चली 250 बसें; जानें कारण

chat bot
आपका साथी