मानव जीवन का चोला छोड़कर प्रभु श्री राम का नाम साथ जाना है... श्री कष्ट निवारण बालाजी मंदिर में भजनों से गूंजा पंडाल

श्री कष्ट निवारण मंदिर में बालाजी के भजनों का दौर हर मंगलवार होता है। भक्त दूर दूर से दरबार पर अपनी हाज़री लगाने आते हैं और अपने परिवार की मंगलकामना के लिए बाबा से प्रार्थना करते हैं। चौकी का आगाज़ हनुमान चालीसा पाठ के दौरान किया गया।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:07 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:07 PM (IST)
मानव जीवन का चोला छोड़कर प्रभु श्री राम का नाम साथ जाना है... श्री कष्ट निवारण बालाजी मंदिर में भजनों से गूंजा पंडाल
जालंधर के श्री कष्ट निवारण मंदिर में भजनों पर झूमते हुए भक्त। जागरण

जासं, जालंधर। श्री कष्ट निवारण बालाजी मंदिर, शेखां बाजार में वीरवार को बाला जी के भजनों से पूरा पंडाल गूंज उठा। मंदिर में मानव जीवन का चोला छोड़कर प्रभु श्री राम का नाम साथ जाना है... श्री कष्ट निवारण बालाजी मंदिर में भजनों पर भक्त झूम उठे। सिंदूर चढ़ाने से सब काम बनते हैं, सीताराम हनुमान सीताराम हनुमान, मुझे रास आ गया है, तेरे दर पर सर झुकाना... मंगलवार तेरा है शनिवार तेरा है... मेरे घर पर बालाजी का पहरा होता है आदि भजनों पर भक्त खूब झूमे। 

बता दें कि श्री कष्ट निवारण बालाजी मंदिर में बालाजी के भजनों का दौर हर मंगलवार होता है। भक्त दूर दूर से दरबार में अपनी हाजिरी लगाने आते हैं। अपने परिवार की मंगलकामना के लिए बाबा से प्रार्थना करते हैं। चौकी का आगाज हनुमान चालीसा पाठ से किया गया। इसमें दीपक सरगम व मंदिर के प्रधान रमन अरोड़ा ने मेहंदीपुर के बालाजी हमें तेरा ही सहारा है... कारोबार मेरो बालाजी चलावे... कीर्तन की है रात बाबा आज तुझे आना है, मेरे मन में बसे है राम मेरे मन में बसे है राम आदि भजन प्रस्तुत कर भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

सिर्फ प्रभु श्री राम के नाम का सहारा 

इस दौरान मंदिर के प्रधान रमन अरोड़ा ने आए हुए भक्तों से कहा कि एक ना एक दिन सभी को धरती छोड़ कर और इस मानव जीवन के चोले को छोड़कर जाना है। मात्र सिर्फ प्रभु श्री राम का नाम है, जो मनुष्य के साथ जाना है, बाकी सब कुछ इस धरती पर छोड़ जाना है।

प्रभु नाम का सिमरन जरूर करेंः चेयरमैन आहूजा

चेयरमैन राकेश जसूजा ने कहा कि हमें अपने मानव जीवन में कुछ समय निकालकर प्रभु के नाम का सिमरण जरूर करना चाहिए। तदुपरांत बालाजी के भक्तों पर मेहंदीपुर से लाए गए जल के छीटे भी डाले गए एवं बाबा को छप्पन प्रकार का भोग भी लगाया गया। संस्था की और सेे भगतों के लिए विशाल भंडारा भी लगाया गया।

यह भी पढ़ें - India Wins Hockey Bronze: 5 पंजाबी भारत की जीत के हीरो- सिमरनजीत, हार्दिक, हरमनप्रीत, रूपिंदर पाल और गुरजंट सिंह; ऐसे दागे गोल

यह भी पढ़ें - Punjab: मेडिकल या मैटरनिटी लीव में ट्रांसफर वाले शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, ज्वाइनिंग पर शिक्षा सचिव ने स्पष्ट की प्रक्रिया

chat bot
आपका साथी