जालंधर कैंट में कई वर्षों से टूटी सड़कों की मरम्मत का काम शुरू, लोगों ने ली राहत की सांस

जालंधर कैंट बोर्ड के कार्यालय अधीक्षक राजेश अटवाल ने बताया कि सड़कों की री-कारपेटिंग की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कई जगह काम शुरू हो गया है। जल्द ही छावनी की बाकी खराब सड़कों की भी री-कारपेटिंग कर मरम्मत की जाएगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 04:51 PM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 04:51 PM (IST)
जालंधर कैंट में कई वर्षों से टूटी सड़कों की मरम्मत का काम शुरू, लोगों ने ली राहत की सांस
जालंधर कैंट के मोहल्ला नं. 32 व कस्तूरबा नगर के बीच सड़क की मरम्मत करवाई गई। जागरण

जालंधर कैंट, जेएनएन।  पिछले कई वर्षों से लोग कैंटोनमेंट बोर्ड व स्थानीय पार्षदों से कैंट की खराब सड़कों की मरम्मत करवाने की गुहार लगा रहे थे। अब काफी समय बाद टूटी सड़कों की री-कार्पेटिंग शुरू होने से लोगों ने राहत की सांस ली है। फिलहाल, मोहल्ला नंबर 4 (बाहरी) से लेकर मोहल्ला नंबर 32 तक सड़क पर लुक-बजरी की सतह बिछाकर उसकी मरम्मत की जा रही है। कैंटबोर्ड के कार्यालय अधीक्षक राजेश अटवाल ने बताया कि सड़कों के री-कारपेटिंग की टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जल्द ही छावनी की बाकी खराब सड़कों की भी री-कारपेटिंग कर मरम्मत की जाएगी।

छावनी बाजार की सबसे व्यस्त हरदयाल रोड का करीब सवा दो सौ मीटर हिस्सा, जो कि मरम्मत करवाने बावजूद बार-बार टूट जाया करता था, उस हिस्से पर इंटरलॉकिंग टाइल लगा कर गड्ढों की समस्या से निजात दिलवाई जा चुकी है। इसके इलावा बाजार क्षेत्र की बाहरी सड़कों पर भी री-कारपेटिंग का काम किया जा चुका है। इसी क्रम में बाजार की गंगा रोड, मूलराज रोड, पटेल रोड सहित हरदयाल रोड का बाकी हिस्से में भी सड़क को री-कारपेटिंग कर दुरुस्त किया जाएगा।

लोग बोले- कैंट बोर्ड के इंजीनियर समय-समय पर क्वालिटी जांच करें

कैंट बाजार की खराब पांच क्रॉस-रोड्स पर भी री-कारपेटिंग की जाएगी। लोगों का कहना है कि लंबे इंतजार के बाद सड़कों की री-कार्पेटिंग की जा रही है। कैंटबोर्ड के अधिकारी समय-समय सुनिश्चित करें कि ठेकेदार द्वारा अच्छी क्वालिटी का मटीरियल इस्तेमाल किया जाए। जिससे सड़के कम से कम पांच साल तो चलें और जनता के टैक्स का पैसा बर्बाद ना हो।

यह भी पढ़ें - नीलकंठ अस्पताल की लापरवाही से हुई थी अमृतसर में ऑक्सीजन की कमी से छह लोगों की मौत, जांच में खुलासा

chat bot
आपका साथी