रात के समय डराता है जालंधर बस स्टैंड का अंधेरा, रोशनी का प्रबंध न होने से यात्री महसूस कर रहे खतरा

मेन बस स्टैंड पर तो यात्रियों का आवागमन होता रहता है जिस वजह से काउंटरों के पीछे की लाइट जलती रहती हैं लेकिन लोकल बस स्टैंड एवं मुख्य में स्टैंड के अगले हिस्से में कोई सिक्योरिटी लाइट तक भी ऑन नहीं रहती है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 12:28 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 12:28 PM (IST)
रात के समय डराता है जालंधर बस स्टैंड का अंधेरा, रोशनी का प्रबंध न होने से यात्री महसूस कर रहे खतरा
रात के समय अंधेरे में डूबा जालंधर का बस स्टैंड। (फोटोः दैनिक जागरण)

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। महानगर के शहीद-ए-आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल पर रात का अंधेरा यात्रियों को डराने लगा है। गहराती हुई शाम के साथ ही बसों से उतरने वाले यात्रियों के लिए यह अंधेरा भारी परेशानी बन बैठता है। बस स्टैंड के भीतरी हिस्से को छोड़कर बाहरी हिस्से में कहीं भी लाइट ऑन नहीं की जाती है।

मेन बस स्टैंड पर तो यात्रियों का आवागमन होता रहता है, जिस वजह से काउंटरों के पीछे की लाइट जलती रहती हैं, लेकिन लोकल बस स्टैंड एवं मुख्य में स्टैंड के अगले हिस्से में कोई सिक्योरिटी लाइट तक भी ऑन नहीं रहती है। बस स्टैंड पुलिस चौकी भी लोकल एवं कपूरथला, होशियारपुर की तरफ चलने वाली काउंटरों के बिल्कुल सामने स्थित है और पुलिस चौकी को भी अंधेरे में घिरा हुआ देखा जा सकता है।

देर शाम बसों से उतरने वाले यात्रियों और विशेषकर महिला यात्रियों को इस अंधेरे की वजह से भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गढ़ा रोड की तरफ से निकलने वाले अकेले यात्रियों के लिए तो अंधेरे से घिरा हुआ कुछ मीटर का रास्ता तो भारी डरावना साबित होता है। इसके अलावा बस स्टैंड के मुखिया एग्जिट गेट के बाहर फ्लाईओवर के नीचे तक भी रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। रोशनी की उचित व्यवस्था ना होने के चलते यात्री स्नैचिंग आदि की घटना हो जाने की संभावना से भी डरे हुए नजर आते हैं।

पंजाब रोडवेज की तरफ से जालंधर का शहीद ए आजम भगत सिंह इंटर स्टेट बस टर्मिनल संचालन के लिए निजी ठेकेदारों के हवाले किया गया है और बिजली का बिल भी ठेकेदार की तरफ से ही भरा जाता है। संभवतः बिजली का बिल बचाने के उद्देश्य से ही लाइट ऑन नहीं की जाती है और रोजाना सैकड़ों यात्रियों को परेशान होना पड़ता है। इस बारे में पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने कहा कि लॉकडाउन से पहले तक तो रात के समय भी बस सर्विस चलती रहती थी, लेकिन इन दिनों रात के समय की कोई बस सर्विस नहीं है। शायद इसी वजह से लाइट बंद रखी जा रही होगी। नवराज बातिश ने कहा कि बस स्टैंड का संचालन करने वाले ठेकेदार को रात के समय परिसर की सिक्योरिटी लाइट ऑन रखने की हिदायत जारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी