जालंधर में भाजपा अध्यक्ष अमरी ने नियमित दवाइयों के सेवन व योग से कोरोना पर पाई फतेह, परिवार ने हिदायतों का पालन किया

भाजपा देहाती के अध्यक्ष अमरजीत सिंह अमरी जब कोरोना पाजिटिव हुए तो उनकी चिंता बढ़ गई। नियमित दवाइयों के सेवन और योग के दम पर उन्होंने कोरोना पर जीत हासिल की। डाक्टर ने दवाइयां देने के साथ ही दो दिन बाद कोरोना टेस्ट करवाने की सलाह दी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:43 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:43 AM (IST)
जालंधर में भाजपा अध्यक्ष अमरी ने नियमित दवाइयों के सेवन व योग से कोरोना पर पाई फतेह, परिवार ने हिदायतों का पालन किया
जालंधर में भाजपा देहाती के अध्यक्ष अमरजीत सिंह अमरी।

जालंधर, जेएनएन। भाजपा देहाती के अध्यक्ष अमरजीत सिंह अमरी जब कोरोना पाजिटिव हुए तो उनकी चिंता बढ़ गई। चिंता परिवार की थी, क्योंकि उनके साथ-साथ उनकी पत्नी, बेटा व बहू सभी संक्रमित हो गए थे। नियमित दवाइयों के सेवन और योग के दम पर उन्होंने कोरोना पर जीत हासिल की। उन्होंने बताया कि पिछले साल अगस्त में जब तबीयत खराब रहने लगी तो बोहरी अस्पताल के डा. चंद्र बोहरी से संपर्क किया। डाक्टर ने दवाइयां देने के साथ ही दो दिन बाद कोरोना टेस्ट करवाने की सलाह दी। जब रिपोर्ट पाजिटिव आई तो शुरुआत में काफी परेशानी हुई। अमरी के मुताबिक यह परेशानी उनके पाजिटिव आने से कहीं अधिक पत्नी, बेटे व बहू की रिपोर्ट पाजिटिव आने की थी। इसके बाद डाक्टर द्वारा दी गई तमाम हिदायतों का पालन पूरे परिवार ने किया।

घर में ही बीपी व पल्स जांच करने के उपकरण से लेकर आयुर्वेदिक उत्पाद मंगवा लिए। वह बताते हैं कि पत्नी हरमीन कौर, बेटा ठाकुर उदयवीर सिंह और बहू रितिका के साथ फोन पर बातें करता रहता था। इस दौरान उनकी दिनचर्या ही बदल गई थी। तड़के उठकर योगासन करना, नहाने के बाद प्रभु का सिमरन और नाश्ता करने के बाद अपनों के साथ फोन पर बातें करता था। हालात मुश्किल भरे थे, लेकिन संयम व हौसले से इसे आसानी से पार कर लिया।

भले ही अब पूरा परिवार स्वस्थ है, लेकिन उस दौरान शुरू की गई दैनिक परंपरा को जीवन में निरंतर जारी रखा हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित की गई हिदायतों का पालन करके इससे बचा जा सकता है। ऐसा करके लोग केवल अपनी ही नहीं बल्कि समाज की सुरक्षा को भी सुनिश्चित कर सकते हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी