Tokyo Paralympic 2020: बैडमिंटन प्लेयर पलक कोहली कांस्य पदक से चूकी, जीता देशवासियों का दिल

टोक्यो पैरालिंपिक में रविवार को बैडमिंटन मिक्स्ड डबल्स प्रतिस्पर्धा के सेमीफाइनल में पलक कोहली और प्रमोद भगत की टीम जापान की टीम से हार गई। उनकी जोड़ी मात्र एक प्वाइंट के अंतर से हारी है। इसी के साथ उनकी पदक की आस टूट गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 01:34 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 07:49 PM (IST)
Tokyo Paralympic 2020: बैडमिंटन प्लेयर पलक कोहली कांस्य पदक से चूकी, जीता देशवासियों का दिल
जालंधर की पैरा बैडमिंटन प्लेयर पलक कोहली की फाइल फोटो।

कमल किशोर, जालंधर। टोक्यों पैरालिंपिक 2020 में जालंधर की पलक कोहली की रविवार को कांस्य पदक के लिए मिक्स्ड डबल्स प्रतिस्पर्धा में चुनौती खत्म हो गई है। पलक कोहली और प्रमोद भगत की टीम जापान की टीम से हार गई। उनकी जोड़ी जापान की टीम से मात्र एक प्वाइंट के अंतर से हारी है। इसी के साथ उनकी पदक की आस टूट गई। इसके बाद भी 19 वर्षीय पलक ने पैरालिंपिक में शानदार प्रदर्शन करके देशवासियों का दिल जीता है। 

पलक कोहली राष्ट्रीय, अंतर-राष्ट्रीय स्तर पर कई खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। अप्रैल में पलक ने तीसरे दुबई पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2021 में एक रजत व दो कांस्य पदक अपने नाम किए थे। पिता महेश कोहली ने बताया कि सिंगल्स, डबल्स और मिक्स्ड डबल्स की तीनों प्रतिस्पर्धा में पलक ने बढ़िया प्रदर्शन कर देशवासियों का दिल जीता है। वह बहुत कम अंतर से विरोधी टीम से हारी है। कोरोना काल में पलक पैरालिंपिक की तैयारी के लिए लखनऊ में अपने अस्थाई कोर्ट पर ट्रेनिंग करती रही। 

A very happy Teacher's day @GauravParaCoach sir. A mixed feeling of emotions, lost a very close bronze medal match today 21-23 , 19-21.

Badminton came into my life as a blessing in form of you sir. Thank you so much sir for making me a #Paralympics . pic.twitter.com/CI5iFd6qpp

— Palak Kohli (@palakkohli2002) September 5, 2021

पलक कोहली की उपलब्धियां

थाईलैंड में पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में सेमीफाइनल का सफर तय किया। चीन में हुई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर रही, युगांडा में हुई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में डबल प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक व एकल प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीता। अंडर-19 बैडमिंटन टूर्नामेंट की रनरअप ट्राफी जीती। आइसीआई जोनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक, तीसरी पैरा बैडमिंटन नैशनल चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीता।

मां को उम्मीद, वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में अच्छा करेगी बेटी

मां सिम्मी कोहली ने बताया कि तीनों प्रतिस्पर्घा में बेटी पलक कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया है। बेहतर प्रदर्शन के साथ ही सेमिफाइनल तक का सफर तय किया है। बहुत अंतर से विरोधी टीम से हारी है। इसी वर्ष वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप शुरु होने जा रही है। उसमें शानदार प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें - Punjab Roadways Strike: बसों का चक्का जाम कल; दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल की बसें आज से ही बंद

chat bot
आपका साथी