जालंधर में चड्ढा बिरादरी का सबसे बड़ा समागम, बाबा सोढल मेले में दो दिन पहले ही भक्त आना शुरू

Baba Sodal Mela Jalandhar 19 सितंबर को मनाए जा रहे श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। यहां लोग 2 दिन पहले ही मंदिर में परिवार सहित आने शुरू हो गए हैं जो बाबा सोडल के समक्ष नतमस्तक हो रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 03:40 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 03:40 PM (IST)
जालंधर में चड्ढा बिरादरी का सबसे बड़ा समागम, बाबा सोढल मेले में दो दिन पहले ही भक्त आना शुरू
श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले के दो दिन पूर्व ही श्रद्धालुओं की आमद मंदिर में तेज हो गई है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। Baba Sodal Mela Jalandhar 19 सितंबर को मनाए जा रहे श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले के दो दिन पूर्व ही श्रद्धालुओं की आमद मंदिर में तेज हो गई है। यहां चड्ढा बिरादरी का सबसे बड़ा समागम होता है। अनंत चौदस यानी 19 सितंबर को मनाए जा रहे श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना है। यहां लोग 2 दिन पहले ही मंदिर में परिवार सहित आने शुरू हो गए हैं, जो बाबा सोडल के समक्ष नतमस्तक हो रहे हैं। श्री सिद्ध बाबा सोडल मंदिर ट्रस्ट की तरफ से मेले को लेकर तैयारियों का दौर जारी है। 

चड्ढा बिरादरी ने तैयारियों पर की चर्चा

श्री सिद्ध बाबा सोडल मेले को लेकर चड्ढा बिरादरी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस क्रम में मेले वाले दिन कोरोना गाइडलाइंस की पालना करवाने के लिए बिरादरी की तरफ से अलग से सेवादार तैनात किए जाएंगे। इस दौरान चड्ढा बिरादरी के प्रधान तथा पार्षद विपिन चड्ढा बब्बी ने कहा कि अनंत चौदस से पूर्व चड्ढा बिरादरी के परिवार खेत्री की बिजाई करते हैं। जो मिलने वाले दिन मंदिर में आकर समर्पित की जाती है इसके साथ ही धार्मिक रस्में पूरी होती हैं। बब्बी ने कहा कि खेत्री लेकर मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को प्रवेश करने में प्राथमिकता दी जाएगी। जिससे वह अपनी धार्मिक रस्में पूरी करके समय पर मंदिर से वापस लौट सकें। उन्होंने कहा कि लगभग 500 वर्ष पुराने इस मंदिर के साथ देश की नहीं बल्कि विदेशों से भी लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। यही कारण है कि मन्नतें पूरी होने पर विदेशों से भी श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं। इस मौके पर उनके साथ ललित चड्ढा, सुनील चड्ढा बिल्लू, अश्वनी शर्मा, हितेश चड्ढा, सुरेश चड्डा व शाम चड्ढा सहित सदस्य मौजूद थे।

एक हजार पुलिस जवानों के हाथ होगी मेले की कमान

श्री सिद्ध बाबा सोडल मेले पर इस बार एक पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे। इस बारे में जानकारी देते हुए डीसीपी गुरमीत सिंह बताते हैं कि मेले के दौरान सुरक्षा से लेकर ट्रैफिक की व्यवस्था व्यापक स्तर पर मजबूत रखी जाएगी। इसके लिए खास तौर पर हिदायतें जारी की गई है।

निगम की टीम करेगी जागरूक सेहत की टीम देगी स्वास्थ्य सेवाएं

मेले के दौरान नगर निगम की टीम लोगों को कोरोना महामारी से खुद की रक्षा करने को जागरूक करेंगी। इसके लिए विभाग की तरफ से लोगों को पंफलेट वितरित किए जाएंगे। इसी तरह सेहत विभाग की टीम मेले के दौरान स्टॉल लगाकर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं देगी। दोनों विभागों की टीम में एक दिन पहले यानी 18 सितंबर को तैनात हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें - Punjab Fake Marriage gang: लुटेरी दुल्हन सुहागरात को ही शगुन लेकर भागी, शादी को बनाए थे नकली मां और भाई

यह भी पढ़ें - Retreat Ceremany : अटारी वाघा बार्डर पर फिर शुरू हाेगी नियमित रिट्रीट सेरेमनी, जानें कितने दर्शक रह सकते हैं मौजूद

chat bot
आपका साथी