विधानसभा कमेटी जालंधर पहुंची, एडहाक कमेटी के चेयरमैनाें को मीटिंग के बाहर रोका गया; तकरार बढ़ी

जालंधर में चल रहे विकास कार्यों में गड़बड़ी समेत अफसरशाही के रवैये को लेकर विधानसभा कमेटी से मिलने पहुंचे नगर निगम की एडहाक कमेटियों के चेयरमैन मीटिंग के बाहर ही रोक लिया गया। इससे चेयरमैन भड़क गए और नाराजगी बढ़ गई है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:40 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 11:40 AM (IST)
विधानसभा कमेटी जालंधर पहुंची, एडहाक कमेटी के चेयरमैनाें को मीटिंग के बाहर रोका गया; तकरार बढ़ी
विधानसभा कमेटी से मिलने पहुंचे नगर निगम की एडहाक कमेटियों के चेयरमैन मीटिंग के बाहर ही रोक लिया गया।

जागरण संवाददाता, जालंधर। शहर में चल रहे विकास कार्यों में गड़बड़ी समेत अफसरशाही के रवैये को लेकर विधानसभा कमेटी से मिलने पहुंचे नगर निगम की एडहाक कमेटियों के चेयरमैन मीटिंग के बाहर ही रोक लिया गया। इससे चेयरमैन भड़क गए और नाराजगी बढ़ गई है। चेयरमैन जब दरवाजा खोलकर अंदर घुसे तो विधानसभा कमेटी के मेंबरों ने इस पर एतराज जताया और मीटिंग के बाद मिलने के लिए कहा। चेयरमैन तय किए समय से 15 मिनट देरी से पहुंचे थे। कमेटी के मिलने से इनकार करने पर चेयरमैन नाराज हो गए। हालांकि बाद में कमिटी मेंबर चेयरमैन से मिले और उनकी शिकायत ले ली है। विधानसभा कमेटी के चेयरमैन सुनील दत्ती, विधायक बावा हेनरी, राजेंद्र बेरी, बलजिंदर कौर व अन्य इस मीटिंग में मौजूद हैं।

सोमवार को विधानसभा कमेटी का जालंधर दौरे का पहला दिन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू की राजनीति की भेंट चढ़ गया। सोमवार को कमेटी के चेयरमैन सुनील दत्ती और 12 विधायक मेंबरों ने नगर निगम और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से जुड़े विकास कार्यो के मुद्दों और जनता की शिकायतों पर चर्चा करनी थी लेकिन कांग्रेस के ज्यादातर विधायक कैप्टन व सिद्धू की मीटिंगों में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ चले गए। हालांकि 13 मेंबरों में से छह मेंबर मीटिंग के लिए पहुंचे थे लेकिन इनके पास भी समय की कमी थी। अकाली और आप के विधायक भी कांग्रेस के विधायकों के नहीं होने के कारण नहीं पहुंचे।

विधानसभा कमेटी में जालंधर से विधायक राजिंदर बेरी और बावा हैनरी मेंबर हैं। विधायक हैनरी मीटिंग में हाजिरी लगाकर चंडीगढ़ रवाना हो गए। राजिंदर बेरी जालंधर में ही डटे रहे लेकिन कोरम पूरा होने के कारण मीटिंग नहीं हो पाई। कमेटी मेंबर धर्मवीर अग्निहोत्री भी 5 मिनट रुककर निकल गए। विधायक रमिंदर आवला और डाक्टर हरजोत कमल सिंह जालंधर में काफी देर रुके रहे लेकिन मीटिंग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई।

chat bot
आपका साथी