जालंधर में 20 हजार रुपये रिश्वत लेता एएसआइ रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस ब्यूरो ने दबोचा

जालंधर में विजिलेंस ब्यूरो ने एएसआई को करीब 20000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान एएसआई प्रमोद के रूप में हुई है। उसे सांझ केंद्र पुलिस स्टेशन जालंधर कैंट से पकड़ा गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 06:00 PM (IST)
जालंधर में 20 हजार रुपये रिश्वत लेता एएसआइ रंगे हाथ गिरफ्तार, विजिलेंस ब्यूरो ने दबोचा
जालंधर में एएसआइ को रिश्वत लेते काबू किया गया है। (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन।  जालंधर में विजिलेंस पुलिस की टीम ने एक शिकायत के बाद थाना कैंट में तैनात एएसआइ प्रमोद कुमार को एक कार की सुपुर्दगी के बदले 20 हजार की रिश्वत लेते के मामले में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एएसपी विजिलेंस दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि शिकायतकर्ता कुश कुमार ने बताया कि एक दिन उसका एक दोस्त उसकी कार डीएल-4सी-एनई-7729 उससे यह कहकर ले गया कि वह किसी समारोह में परिवार समेत जाना चाहता है लेकिन शाम तक कार वापस देने नहीं पहुंचा।

जब उसने उसके घर जाकर पता लगाया तो पता चला कि आरोपित ने उसकी कार से शराब की तस्करी की थी। इस मामले में पुलिस ने उसके दोस्त व उसकी कार को पकड़ लिया है। पुलिस ने जमानत पर उसके दोस्त को तो छोड़ दिया लेकिन कार नहीं छोड़ी। इसके बाद वह थाना कैंट के एएसआइ प्रमोद कुमार से मिला, जिन्होंने कार की सुपुर्दगी रिपोर्ट देने के बदले 20 हजार की मांग की। उसके लाख मिन्नतें करने पर भी प्रमोद कुमार नहीं माना तो बात 20 हजार में तय हो गई। इसके बाद पीड़ित ने विजिलेंस से संपर्क किया।

इस मामले में कार्रवाई करते हुए विजिलेंस की टीम ने आरोपित एएसआइ को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और एएसआइ प्रमोद कुमार के बताए हुए पते पर पीड़ित को भेज दिया। जब पीड़ित आरोपित एएसआइ को पैसे दे रहे था तो विजिलेंस की टीम ने दबिश दे दी और आरोपित एएसआइ को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। एएसपी विजिलेंस दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि आरोपित एएसआइ को काबू करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

chat bot
आपका साथी