जालंधर के एपीजे रिदम्स में मनाया फ्रूट्स फेस्टिवल, नन्हे-मुन्नों ने बनाई फ्रूट पुडिंग

शिक्षकों ने विद्यार्थियों को फलों की महत्ता बताई और उनके गुणकारी लाभ बताए। उन्होंने यह भी बताया कि अगर बीमारियों से बचना है तो रोजना फल खाने चाहिए।फलों के गुणों के जरिये हम रोगों से लड़कर स्वस्थ रह सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:51 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:51 PM (IST)
जालंधर के एपीजे रिदम्स में मनाया फ्रूट्स फेस्टिवल, नन्हे-मुन्नों ने बनाई फ्रूट पुडिंग
जालंधर के एपीजे रिदम्स स्कूल में बच्चों ने फ्रूट फेस्टिवल मनाया।

जालंधर, जेएनएन। एपीजे रिदम्स माडल टाउन में आनलाइन फ्रूट्स फर्स्ट डे मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने विभिन्न प्रकार की फलों की पोशाकों में सज-धज कर आनलाइन यूकेजी, एलकेजी और नर्सरी कक्षाओं के विद्यार्थी एक दूसरे से जुड़े। बच्चों ने अपने पसंदीदा फलों की खासियत और कविताएं व कहानियां भी सुनाई। 

शिक्षकों ने विद्यार्थियों को फलों की महत्ता बताई और उनके गुणकारी लाभ बताए। उन्होंने यह भी बताया कि अगर बीमारियों से बचना है तो रोजना फल खाने चाहिए।,फलों के गुणों के जरिये हम रोगों से लड़कर स्वस्थ रह सकते हैं। शिक्षकों ने बच्चों को बताया कि गर्मियों के मौसम में खूब फल खाने चाहिए और ये हमारी पाचन क्रिया को भी मजबूत बनाए रखते हैं। जिससे में शारीरिक तौर पर तंदरुस्त रहते हैं। विद्यार्थियों की तरफ से विभिन्न तरह के फूलों की मदद से विभिन्न प्रकार की पुडिंग और फ्रूट सलाद आदि बनाकर भी दिखाए। इसके अलावा बच्चों ने अपनी-अपनी पुडिंग की खासियत बताते हुए उनके गुणों के बारे में सभी से सांझा किया। इंचार्ज निधि घई और प्रिंसिपल साजिद ने कहा कि बच्चों को खान-पान के साथ-साथ रोजाना फल खाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मौसमी फलों के गुणों से हम बीमारियों से बच सकते हैं। क्योंकि इनके गुणों की मदद से हम इंटर्नल तौर पर भी तंदरुस्त और मजबूत बनते हैं। जो रोगों से लड़ने की हमें ताकत देते हैं। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ उनके बेहतर विकास को ध्यान में रखते हुए ही यह गतिविधि करवाई गई, जिसमें सभी ने बखूबी अपना रोल अदा करते हुए बेहतर प्रदर्शन किया।

chat bot
आपका साथी