जालंधर के एपीजे रिदम्स किंडरवर्ल्ड में हुआ आनलाइन मदर्स वीक सेलीब्रेशन, बच्चों ने मां के लिए बनाए थैंक्यू कार्ड

जालंधर के एपीजे रिदम्स किंडरवर्ल्ड में आनलाइन मदर्स वीक का सेलीब्रेशन हुआ। इसमें बच्चों के साथ-साथ उनकी मदर्स भी फंक्शन का हिस्सा बनी जिसके तहत रोजाना विद्यार्थियों के साथ-साथ उनकी मदर्स की तरफ से विभिन्न गतिविधियों में भागीदारी निभाई गई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:45 PM (IST)
जालंधर के एपीजे रिदम्स किंडरवर्ल्ड में हुआ आनलाइन मदर्स वीक सेलीब्रेशन, बच्चों ने मां के लिए बनाए थैंक्यू कार्ड
जालंधर के एपीजे रिदम्स किंडरवर्ल्ड में आनलाइन मदर्स वीक का सेलीब्रेशन हुआ।

जालंधर, जेएनएन। शहर के एपीजे रिदम्स किंडरवर्ल्ड में आनलाइन मदर्स वीक का सेलीब्रेशन हुआ। इसमें बच्चों के साथ-साथ उनकी मदर्स भी फंक्शन का हिस्सा बनी, जिसके तहत रोजाना विद्यार्थियों के साथ-साथ उनकी मदर्स की तरफ से विभिन्न गतिविधियों में भागीदारी निभाई गई। बच्चों ने मदर्स के लिए थैंक्यू कार्ड, पेटिंग्स बनाई, मैसेज लिखे। यही नहीं मदर्स के काम में हाथ भी बटाया और उनका मेकअप भी किया। बच्चों की दादी व नानी मां भी शामिल हुई, जिन्होंने आफ फायर कुकिंग के जरिये अपनी बचपन की यादों को ताजा किया। अंतिम दिन बच्चों और मदर्स ने एक साथ मिलकर डांस कर खुशी मनाई।

प्रिंसिपल सीनिया साजिथ और इंचार्ज निधी घई ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों से ही बच्चों में महत्वपूर्ण दिवस की जानकारियां मिलती हैं। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ही यह गतिविधि करवाई गई थी, जिसमें बच्चों के साथ-साथ उनकी मदर्स, दादी-नानी की तरफ से बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की वजह से इस तरह के हालात बन गए हैं कि स्कूल में फंक्शन करवाए नहीं जा सकते हैं। मगर बच्चों की बेहतरी के लिए इस तरह के आयोजनों का होना बेहद जरूरी है। ऐसे में टेक्नोलाजी का फायदा उठाते हुए ही यह गतिविधियां आनलाइन मोड पर अपनाई जा रही है। जिससे विद्यार्थी खेल-खेल के जरिए पढ़ाई भी करते रहें और गतिविधियों के जरिये अपनी लर्निंग क्षमता को भी बढ़ा सकें। यह मदर्स डे इसी सोच के तहत करवाया गया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी