Jagran Effect : जालंधर की सड़कों के सभी गड्ढे दो दिन में भरने के निर्देश, मेयर बोले- अब नहीं होने देंगे हादसे

बस्ती पीरदाद रोड काला संघिया रोड लाडोवाली रोड समेत कई सड़कों की खराब हालत पर दैनिक जागरण ने शुक्रवार को विस्तृत रिपोर्ट पेश की थी। इसके बाद मेयर जगदीश राजा ने शुकवार सुबह इन इलाकों का दौरा किया और सड़कों पर हुए गड्ढे भरने के निर्देश दिए हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:38 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:38 AM (IST)
Jagran Effect : जालंधर की सड़कों के सभी गड्ढे दो दिन में भरने के निर्देश, मेयर बोले- अब नहीं होने देंगे हादसे
मेयर जगदीश राजा ने 120 फुट रोड पर टूटी सड़कों समेत कई इलाकों में विकास कार्याें का जायजा लिया।

जालंधर, जेएनएन। मेयर जगदीश राजा ने शुक्रवार को 120 फुट रोड पर चल रहे बरसाती सीवरेज प्रोजेक्ट से टूटी सड़कों समेत कई इलाकों में विकास कार्याें का जायजा लिया। 120 फुट रोड पर मेयर ने ठेकेदार को निर्देश दिया कि सीवरेज पाइपलाइन और मैनहोल के लिए खोदे गए गड्ढों को दो दिन में भर दिया जाए। बस्ती पीरदाद रोड, काला संघिया रोड, लाडोवाली रोड समेत कई सड़कों की खराब हालत पर दैनिक जागरण ने शुक्रवार को विस्तृत रिपोर्ट पेश की थी। इसके बाद मेयर जगदीश राजा ने शुकवार सुबह इन इलाकों का दौरा किया और सड़कों पर हुए गड्ढे भरने के निर्देश दिए हैं।

दोपहर तक लाडोवाली रोड का निर्माण शुरू हो गया था। 120 फुट रोड पर सीवरेज प्रोजेक्ट का जायजा लेने के बाद मेयर जगदीश राजा ने बाबू जगजीवन राम चौक और बस्ती दानिशमंदा रोड पर बनाए गए मैनहोल के गड्ढों को बंद करने का निर्देश दिया है। इन सड़कों पर ट्रैफिक काफी है और ऐसे में खुले गहरे गड्ढों से एक्सीडेंट का खतरा है। मेयर के साथ एसई सङ्क्षतदर कुमार, पार्षद गुरङ्क्षवदर ङ्क्षसह बंटी नीलकंठ, टेक्निकल स्टाफ मौजूद रहा।

बारिश में पानी भरने के बाद खतरा बन सकते हैं ये गड्ढे

मेयर ने ठेकेदार को निर्देश दिया है कि खतरे की आशंका को देखते हुए मैनहोल का काम खत्म करके सड़क को समतल कर दिया जाए। बरसात होने पर यह गड्ढे पानी से भरकर खतरा बन सकते हैं। जब तक काम चलना है तब तक खतरे से बचने के लिए गड्ढों के आसपास बैरिकेडिंग कर दी जाए ताकि कोई गड्ढे तक न पहुंच पाए। मेयर ने अब तक हुए काम की रिपोर्ट ली। मेयर ने कहा कि यह प्रोजेक्ट वेस्ट हलके के लिए काफी अहमियत रखता है।

------

बस्ती पीरदाद रोड भी ठीक होगी

मेयर जगदीश राजा ने ठेकेदार को यह भी निर्देश दिया है कि बस्ती पीरदाद रोड को भी समतल कर दिया है। बरसाती सीवर प्रोजेक्ट 120 फुट रोड से काला संघिया ड्रेन तक है। बस्ती पीरदाद रोड भी पाइपलाइन डालने के लिए खोदी गई है। बस्ती पीरदाद रोड को बरसात के बाद पूरा बनाया जाएगा लेकिन तब तक इसे समतल कर दिया जाए ताकि ट्रैफिक आने-जाने में मुश्किल ना हो। उन्होंने 120 फुट रोड पर पाइप डालने के बाद दोबारा बनाई गई सड़क की क्वालिटी की सराहना की और कहा कि इसी तरह बाकी खोदी गई सड़कें भी ठीक कर दी जाएं।

--------

काला संघिया रोड पर सड़क को ठीक किया

काला संघिया रोड पर सीवरेज सफाई के लिए मेनहोल के आसपास खोदी गई सड़क से हो रहे एक्सीडेंट का मामला दैनिक जागरण में प्रकाशित होने के बाद मेयर जगदीश राजा ने नाराजगी जताई थी और गड्ढे भरने के निर्देश दिए थे। सुबह मेयर ने निर्देश दिए और दोपहर तक मेन होल के पास सड़क को समतल कर दिया गया। इलाके के लोगों ने इसके लिए दैनिक जागरण का आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी