दलित डिप्टी सीएम की घोषणा से जालंधर के अकाली नेता खुश, भाजपा व कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

जालंधर में आदमपुर के विधायक पवन कुमार टीनू बलदेव सिंह खैरा सीनियर नेता चंदन ग्रेवाल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का इतिहास रहा है कि वह हमेशा से दबे कुचले और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के साथ खड़ा होता है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:29 PM (IST)
दलित डिप्टी सीएम की घोषणा से जालंधर के अकाली नेता खुश, भाजपा व कांग्रेस को लिया आड़े हाथ
जालंधर में वीरवार को प्रेस कांफ्रेस करते हुए अकाली दल नेता। जागरण

जालंधर, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की अगले विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनने पर पंजाब का डिप्टी सीएम अनुसूचित जाति वर्ग से बनाने की घोषणा का पार्टी के दलित नेताओं ने स्वागत किया है।

जालंधर में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए विधायक पवन टीनू, बलदेव सिंह खैरा, सीनियर नेता चंदन ग्रेवाल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल का इतिहास रहा है कि वह हमेशा से दबे कुचले और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के साथ खड़ा होता है। प्रधान सुखबीर बादल की नई घोषणा भी इसी कड़ी का हिस्सा है। इसने दलित वर्ग का मान बढ़ाया है। आदमपुर के विधायक पवन कुमार टीनू ने कहा कि अकाली दल ने हमेशा ही दलित वर्ग को पार्टी और सरकार में प्रमुखता से शामिल किया है। पिछली सरकार ने दलितों के लिए कई योजनाएं चलाई हैं और जो भी वादे किए, उन्हें 100% पूरा किया।

चंदन ग्रेवाल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल की घोषणा ने अब यह तय कर दिया है कि पंजाब में 100% अकाली दल की सरकार ही बनेगी। अकाली दल के नेताओं ने कहा कि भाजपा ने कभी भी दलितों के हित में काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में करीब 129 शेड्यूल कास्ट सांसद हैं। इसमें से करीब 70 भाजपा से हैं लेकिन केंद्रीय कैबिनेट में शायद ही कोई मंत्री बनाया गया है। अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेस आजादी के बाद से ही झूठे वादे करके दलित वर्ग की वोट लेती आई है लेकिन कभी भी दलितों का उनका हक नहीं दिया। पंजाब में कांग्रेस सरकार ने जो भी वादे किए, उन्हें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 5% भी पूरा नहीं कर पाए।

यह भी पढ़ें - पंजाब कांग्रेस में सिद्धू के बाद बिट्टू हुए आक्रामक, बोले- कैप्टन साहब कुछ कर लो, नहीं तो पीछे रह जाएंगे

यह भी पढ़ें - खौफनाकः पटियाला में बेटा पैदा न करने से खफा पति ने पत्नी पर डाला तेजाब, 58 फीसद झुलसी

chat bot
आपका साथी