जालंधर में महंगे पेट्रोल-डीजल के विरोध में अकाली दल डेमोक्रेटिक का प्रदर्शन, डीसी को ज्ञापन सौंपा

जालंधर में अकाली दल डेमोक्रेटिक के सीनियर नेता गुरचरण सिंह चन्नी ने कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार दोनों ने ही पेट्रोल और डीजल पर जरूरत से ज्यादा टैक्स लगा रखे हैं। इसी कारण से इस समय पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:16 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:16 AM (IST)
जालंधर में महंगे पेट्रोल-डीजल के विरोध में अकाली दल डेमोक्रेटिक का प्रदर्शन, डीसी को ज्ञापन सौंपा
जालंधर में डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी को ज्ञापने देते हुए शिरोमणि अकाली दल डेमोक्रेटिक के सदस्य।

जालंधर, जेएनएन। पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी के विरोध में आम आदमी पार्टी के बाद अब अन्य पार्टियों ने भी विरोध शुरू कर दिया है। बुधवार को शिरोमणि अकाली दल डेमोक्रेटिक ने डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी को ज्ञापन देकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की मांग की है।

अकाली दल डेमोक्रेटिक के सीनियर नेता गुरचरण सिंह चन्नी ने कहा कि केंद्र और पंजाब सरकार दोनों ने ही पेट्रोल और डीजल पर जरूरत से ज्यादा टैक्स लगा रखे हैं। इसी कारण से इस समय पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही हैं। इससे हर वर्ग प्रभावित हुआ है। सभी नेताओं ने मांग की कि एक्साइज ड्यूटी और वैट में 50% की कटौती जरूरी है ताकि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आ सके।

किसानों को हो रहा सबसे बड़ा नुकसान

गुरचरण सिंह चन्नी ने कहा कि डीजल की कीमतों से वृद्धि से किसानों के कामकाज पर बुरा असर पड़ा है। ट्रांसपोर्ट सेक्टर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और लोगों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। माल भाड़ा बढ़ने से हर जरूरी चीज की कीमत में बढ़ोतरी हो गई है और महंगाई की मार आम आदमी चल रहा है। बता दें कि पिछले साल अकाली नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा ने बगावत करके शिरोमणि अकाली दल डेमोक्रेटिक का गठन किया था। उनके साथ इसमें अकाली दल छोड़ने वाले टकसाली नेता भी शामिल हुए थे।  

आप और लिप भी कर चुकी हैं प्रदर्शन

महंगे पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में गत दिवस आम आदमी पार्टी (आप) ने पूरे पंजाब में विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं, लुधियाना में लोक इंसाफ पार्टी (लिप) के सदस्यों ने दो दिन पहले रेहड़े पर बाइक और गैस सिलेंडर रखकर रोष जताया था। उनका कहना था कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है। केंद्र सरकार को तुरंत इनकी कीमतों में कमी करनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी