Jalandhar Air Travel Alert! विंटर शेड्यूल में भी आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट नहीं भर पाई उड़ान, संचालन को लेकर AAI के पास भी नहीं सूचना

Jalandhar Air Travel Alert जालंधर में विंटर शेड्यूल में भी आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई है। आदमपुर स्थित एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के स्थानीय अधिकारियों के पास भी आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट शुरू होने को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

Vinay KumarThu, 25 Nov 2021 10:28 AM (IST)
Jalandhar Air Travel Alert! आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट के संचालन को लेकर अभी तक कोई भी पुख्ता जानकारी नहीं है।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। Jalandhar Air Travel Alert! समर शेड्यूल के लंबे इंतजार के बाद विंटर शेड्यूल में भी आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई है। देश में विंटर शेड्यूल 28 अक्टूबर से लागू हो चुका है, लेकिन उसमें आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट के संचालन को लेकर कोई सूचना ही नहीं उपलब्ध करवाई गई है। हालात यह है कि आदमपुर स्थित एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के स्थानीय अधिकारियों के पास भी आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट शुरू होने को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। एक मई 2018 को उड़ान स्कीम के तहत आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया था, जिसमें यात्रियों की भारी भीड़ रहती थी।

आदमपुर-दिल्ली की सफलतापूर्वक फ्लाइट के बाद आदमपुर-मुंबई एवं आदमपुर-जयपुर सेक्टर की फ्लाइट भी शुरू की गई थी, लेकिन कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान 2021 में फ्लाइट को बंद किया गया। लॉकडाउन खुलने के बावजूद भी दोबारा फ्लाइट का आवागमन शुरू ही नहीं हो सका। आदमपुर से एकमात्र निजी एयरलाइन स्पाइसजेट की तरफ से ही तीनों फ्लाइट का संचालन किया जा रहा था, लेकिन अब स्पाइसजेट की तरफ से अपने स्टाफ को भी आदमपुर से हटा लिया गया है। स्पाइसजेट के कुछ मुलाजिम देश के अन्य एयरपोर्ट्स पर शिफ्ट कर दिए गए हैं जबकि कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों की सेवा ही समाप्त हो चुकी हैं।

फ्लाइट के दोबारा चालू न हो पाने पर प्रतिक्रिया देते हुए उद्योगपति एसपीएस राजू विर्क ने कहा कि आज के दौर में एयरपोर्ट होने के बावजूद फ्लाइट का बंद हो जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में फ्लाइट शुरू हो चुकी हैं और दोआबा क्षेत्र का एकमात्र हवाई लिंक बहाल नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दोआबा के हवाई यात्री तो यह आशा लगाकर बैठे थे कि यहां से अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा उपलब्ध हो सकती है, लेकिन यहां तो दिल्ली पहुंच पाना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि जालंधर के सांसद समेत पंजाब सरकार को फ्लाइट शुरू करवाने के लिए प्रयत्न करने चाहिए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.