Punjab Republic Day 2021 Decoration: AIG हरकमल प्रीत सिंह खख सहित 8 पुलिस अफसरों को चीफ मिनिस्टर्स मेडल

गणतंत्र दिवस पर पटियाला में एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर जोन हरकमल प्रीत सिंह खख को सम्मानित किया जाएगा।

एआईजी खख पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न आतंकी मॉड्यूलों का भंडाफोड़ करने और राज्य से गैंगस्टर संस्कृति का सफाया करने में मददगार रहे हैं। उन्होंने पंजाब सरकार की ओर शुरू किए गए दवाओं के खिलाफ अभियान में भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 04:23 PM (IST) Author: Rohit Kumar

जालंधर, जेएनएन। पंजाब आर्म्ड पुलिस (पीएपी) की 7वीं बटालियन के कमांडेंट और एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर जोन हरकमल प्रीत सिंह खख सहित पंजाब के आठ पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान उत्कृष्ट समर्पण के लिए गणतंत्र दिवस पर चीफ मिनिस्टर्स मेडल से सम्मानित किया जाएगा।

इन अधिकारियों को पटियाला में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पुरस्कृत करेंगे। सभी आठ पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी के दौरान लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है। पुरस्कार पाने वाले अन्य अधिकारियों में डीएसपी शहर बठिंडा गुरजीत सिंह, डीएसपी हरविंदरपाल सिंह और गुरुचरण सिंह (एसएसओसी अमृतसर और मोहाली), डीएसपी अरुण शर्मा और एसटीएफ से एएसआई (एलआर) कश्मीर सिंह, इंस्पेक्टर बिंदरजीत सिंह और जहां खेलां से एएसआई पवन कुमार शामिल हैं।

कई आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़ कर चुके हैं एआईजी खख

एआईजी खख पिछले कुछ वर्षों में विभिन्न आतंकी मॉड्यूलों का भंडाफोड़ करने और राज्य से गैंगस्टर संस्कृति का सफाया करने में मददगार रहे हैं। उन्होंने पंजाब सरकार के नशा विरोधी अभियान में भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वर्ष 2009 में फगवाड़ा में हरकमल प्रीत सिंह खख के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने 50 किलोग्राम हेरोइन का बड़ा जखीरा जब्त किया था। यह आज तक पंजाब पुलिस की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है।

डीजीपी पदक से भी हो चुके हैं सम्मानित

एआईजी खख वर्ष 1994 में इंस्पेक्टर के रूप में पंजाब पुलिस में शामिल हुए थे। वर्ष 2016 में एसएसपी के रूप में पदोन्नत होने से पहले इंस्पेक्टर, डीएसपी और एसपी के रूप में पंजाब के विभिन्न जिलों में तैनात रहे। एसएसपी अमृतसर ग्रामीण के रूप में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्हें तत्कालीन डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने डीजीपी पदक से सम्मानित किया था। वर्ष 2017 से खख एआईजी सीआई जालंधर जोन और पीएपी कमांडेंट 7वीं बटालियन का दोहरा प्रभार संभाल रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.