बड़ी लापरवाही: जालंधर में अधिकारी खुद कोरोना नियम कर रहे नजरअंदाज, लोग कैसे होंगे जागरूक

Jalandhar Coronavirus Updateः दैनिक जागरण की टीम ने बुधवार को सरकारी कार्यालयों में दौरा किया तो पाया कि सभी जगह इन नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थी। मांगपत्र लेने के समय डिप्टी कमिश्नर ने खुद मास्क नहीं पहना था।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:22 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:22 AM (IST)
बड़ी लापरवाही: जालंधर में अधिकारी खुद कोरोना नियम कर रहे नजरअंदाज, लोग कैसे होंगे जागरूक
कोरोना से बचाव के लिए जारी हिदायतों को दरकिनार करना लोगों को महंगा पड़ने लगा है।

जालंधर, जेएनएन। मास्क न लगाना, दो मीटर की दूरी न रखना व बार-बार हाथ धोने जैसे नियमों को दरकिनार करना लोगों को महंगा पड़ने लगा है। इन गाइडलाइंस को जिन्होंने जिले में लागू करवाना है, वे खुद लापरवाह हो गए हैं। हालांकि कागजों में तो नियम मानने के आदेश जारी किए जा रहे हैं और चालान की चेतावनी भी दी जा रही है लेकिन खुद से पहल कोई अधिकारी या कर्मचारी नहीं कर रहा। दैनिक जागरण की टीम ने बुधवार को सरकारी कार्यालयों में दौरा किया तो पाया कि सभी जगह इन नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थी। मांगपत्र लेने के समय डिप्टी कमिश्नर ने खुद मास्क नहीं पहना और मांगपत्र देने आए लोगों ने भी शारीरिक दूरी का ख्याल नहीं रखा।

यह भी पढ़ें -   Punjab Coronavirus Update: मोगा के सरकारी स्कूल की दो कुक मिली संक्रमित, बच्चों को सप्लाई करती थीं मिड-डे मील

इसी तरह सरकारी उद्घाटनों के समय भी अधिकारियों से लेकर नेता बिना मास्क या शारीरिक दूरी के नजर आए। उसी का नतीजा है कि एक सप्ताह में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लग गया। पहले औसतन 25 से कम मरीज आ रहे थे लेकिन अब तीन गुणा तक मरीज बढ़ गए। दोबारा से सक्रिय हो रहे कोरोना को रोकना है तो लापरवाही छोड़नी होगी।

यह भी पढ़ें -  जालंधर के देहाती इलाकों में बढ़ेगी सुरक्षा, ‘तीसरी आंख’ रात में भी आपराधिक तत्वों को लेगी पहचान

सेहत विभाग के नोडल अफसर डा. टीपी सिंह ने भी माना कि मास्क, शारीरिक दूरी व बार बार हाथ धोने को लेकर लापरवाही के चलते मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कुल मरीजों का आंकड़ा 21388 पहुंच गया है। बुधवार को 3629 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। 1470 लोगों के सैंपल नेगेटिव आए। 35 मरीज स्वस्थ भी हुए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी