उद्योगपतियों के लिए Good News! जालंधर एयरपोर्ट में हवाई जहाज से माल भिजवाने की सुविधा शुरू

जालंधर के आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से हवाई जहाज के जरिए भिजवाने में सक्षम हो गए हैं। कामर्शियल फ्लाइट्स का संचालन शुरू होने के तीन वर्ष से पहले ही सिविल एयरपोर्ट आदमपुर से कार्गो लोड की भी लिफ्टिंग शुरू हो गई है।

By Vikas KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:45 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:45 AM (IST)
उद्योगपतियों के लिए Good News! जालंधर एयरपोर्ट में हवाई जहाज से माल भिजवाने की सुविधा शुरू
आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से कार्गो लोड की भी लिफ्टिंग शुरू हो गई है।

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। दोआबा क्षेत्र से जुड़े विभिन्न औद्योगिक उत्पादक अपने उत्पाद आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से हवाई जहाज के जरिए भिजवाने में सक्षम हो गए हैं। कामर्शियल फ्लाइट्स का संचालन शुरू होने के तीन वर्ष से पहले ही सिविल एयरपोर्ट, आदमपुर से कार्गो लोड की भी लिफ्टिंग शुरू हो गई है।

आदमपुर सिविल एयरपोर्ट से 1 मई 2018 को कामर्शियल फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया था। आदमपुर से दिल्ली के अलावा मुंबई एवं जयपुर के लिए फ्लाइटस शेड्यूल में शामिल है। मौजूदा समय में दिल्ली की फ्लाइट ही संचालित की जा रही है, जबकि मुंबई एवं जयपुर की फ्लाइट 30 अप्रैल तक रद्द रखी गई है।

निजी एयरलाइन स्पाइस जेट की तरफ से दिल्ली-आदमपुर सेक्टर में टर्बोप्राप बंबारडियर विमान का संचालन किया जा रहा है, जिसमें यात्रियों के अलावा कार्गो लोड भी ले जाया जा रहा है। एयरलाइन की तरफ से जालंधर के औद्योगिक क्षेत्र में कार्गो बुकिंग ऑफिस भी स्थापित किया गया है। आदमपुर एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल तैयार किया जा रहा है, जिसके वर्किंग में आने के बाद एअरबस अथवा बोइंग किस्म के विमानों का संचालन भी शुरू हो जाएगा और इससे कार्गो लिफ्टिंग में भी इजाफा होगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी