जालंधर में पड़ रही धुंध एयरलाइन के बिजनेस पर पड़ने लगी भारी, लगातार हो रही कैंसिलेशन से देना पड़ रहा रिफंड

Jalandhar Adampur Airport दोआबा क्षेत्र में पड़ रही गहरी धुंध अब एयरलाइन के बिजनेस को भी बुरी तरह से प्रभावित करने लगी है। धुंध के कारण दो महीने से आदमपुर-मुंबई जैसे महत्वपूर्ण सेक्टर को अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर देना पड़ा है।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:26 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:26 AM (IST)
जालंधर में पड़ रही धुंध एयरलाइन के बिजनेस पर पड़ने लगी भारी, लगातार हो रही कैंसिलेशन से देना पड़ रहा रिफंड
Jalandhar Adampur Airport पंजाब के दोआबा क्षेत्र में पड़ रही धुंध एयरलाइन के बिजनेस को भी प्रभावित करने लगी है।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। Jalandhar Adampur Airport दोआबा क्षेत्र में पड़ रही गहरी धुंध अब एयरलाइन के बिजनेस को भी बुरी तरह से प्रभावित करने लगी है। बीते दो महीने से कहर बनकर टूट रही धुंध की वजह से आदमपुर-मुंबई जैसे महत्वपूर्ण सेक्टर को अनिश्चितकालीन के लिए बंद कर देना पड़ा है तो आदमपुर-दिल्ली फ्लाइट का संचालन भी भारी देरी अथवा कैंसिलेशन से जूझ रहा है। धुंध की वजह से हो रही देरी अथवा कैंसिलेशन एयरलाइन को इसलिए भी नुकसान दे रही है, क्योंकि अगर फ्लाइट कैंसिल की जाती है तो उसका रिफंड यात्रियों को देना पड़ता है। अगर फ्लाइट लंबे समय के लिए लेट हो जाती है तो यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही एयरलाइन को अपने खर्च पर जलपान उपलब्ध करवाना पड़ता है। देरी और कैंसिलेशन इस वजह से भी एयरलाइन को आर्थिक नुकसान दे रही है।

यह भी पढ़ें- Jalandhar Coronavirus Vaccintionः जालंधर में कोरोना वैक्सीन के विश्वास पर खरे उतर रहे प्राइवेट अस्पताल

अपना नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर एयरलाइन से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक हालांकि आदमपुर-दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट को लेकर दोआबा के यात्रियों ने बीते लगभग पौने तीन वर्ष की अवधि में खासा उत्साह दिखाया है, लेकिन लगातार हो रही देरी और कैंसिलेशन की वजह से यात्रियों का फ्लाइट में विश्वास कम हो रहा है। इस वजह से यात्री टिकट बुक करवाने से पहले असमंजस में ही घिरे रहते हैं कि फ्लाइट समय पर संचालित होगी पाएगी अथवा कैंसिल ही कर दी जाएगी। हालांकि एयरलाइन की तरफ से फ्लाइट संचालित करने की पूरी कोशिश रहती है और स्टाफ भी समय पर उपस्थित रहता है।

आदमपुर दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट में कई बार यात्रा कर चुके अमन शर्मा ने कहा कि धुंध की वजह से बेहद असमंजस की स्थिति पैदा उत्पन्न हो गई है। फ्लाइट के लेट हो जाने अथवा कैंसिल हो जाने की वजह से दिल्ली से आगे की कनेक्टिंग फ्लाइट नहीं मिल पा रही है। सारा यात्रा प्लान ही चौपट हो रहा है। इस वजह से अति मजबूरी में ही फिलहाल टिकट बुक करवा रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी