जालंधर के शकरपुर गांव में दर्दनाक घटना, जहर वाली पराली खाने से 7 भैंसों की तड़प-तड़पकर मौत

जालंधर के शकरपुर गांव में शुक्रवार शाम 530 बजे एक डेरे पर सात भैंसों की अचानक मौत हो गई। भैंसों को पराली खिलाई गई तो अचानक उनकी तबीयत खराब होने लगी। एक के बाद एक सात भैंसों की मौत हो गई।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 02:27 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 02:27 PM (IST)
जालंधर के शकरपुर गांव में दर्दनाक घटना, जहर वाली पराली खाने से 7 भैंसों की तड़प-तड़पकर मौत
जालंधर के शकरपुर गांव में शुक्रवार शाम को एक डेरे में सात भैंसों की अचानक मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जिले के शकरपुर गांव में शुक्रवार शाम 5:30 बजे एक डेरे में सात भैंसों की अचानक मौत हो गई। गांव के बारा हुसैन ने बताया कि उसका भैंस पालन का काम है। वह शहर के अलग-अलग इलाकों में दूध बेचता है। उसने अपने डेरे पर करीब तीन दर्जन भैंस पाल रखी है। बीती शाम जैसे ही उसने अपने भैंसों को पराली खिलाई तो अचानक उनकी तबीयत खराब होने लगी। एक के बाद एक सात भैंसों की मौत हो गई। वहीं बाकी भैंसों की तबीयत बिगड़ने लगी। सभी के मुंह से सफेद झाग निकल रहा था।

बारा हुसैन ने आरोप लगाया कि बीते दिनों किसी ने उनके डेरे में रखी पशुओं को खिलाने वाली पराली में आग लगा दी थी। जिससे उनकी सारी पराली जल गई थी। वहीं बीते दिनों किसी ने उनकी पराली में जहरीला पदार्थ मिला दिया था। जिसके चलते जब उन्होंने अपनी भैंसों को पराली खिलाई तो एक-एक कर भैंसों की मौत होने लगी। उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ एनिमल क्रुएलिटी एक्ट सहित संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया है और आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

वहीं घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पशुपालन विभाग की टीम ने भैंसों का पोस्टमार्टम कर सैंपल जांच के लिए खरड़ फॉरेंसिक लैब भेज दिए हैं। सीनियर वेटरनरी अफसर डॉ गुरदीप सिंह ने बताया कि सूचना के बाद डॉक्टरों के तीन सदस्य के पैनल द्वारा भैंसों का पोस्टमार्टम कराया गया है और बीमार पड़ी भैंसों का करीब डेढ़ दर्जन सैंपल जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी