जालंधर के 216 कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों में से 186 पर लटका ताला, बाहर नोटिस चिपका लिखी यह बात

जालंधर में वीरवार को 216 सेंटरों में से 186 पर ताला लटका मिला। बाकी 20 सेंटरों में भी सिर्फ 1312 लोगों को टीका लगा। इनमें 352 श्रमिक शामिल हैं। बाकी 960 में 80 फीसद वे लोग हैं जिन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगनी थी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:13 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:50 PM (IST)
जालंधर के 216 कोरोना वैक्सीनेशन सेंटरों में से 186 पर लटका ताला, बाहर नोटिस चिपका लिखी यह बात
जालंधर में कोरोना का टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण आज वैक्सीन नहीं लगेगी।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना को हराने के लिए केंद्र व राज्य सरकार की प्रेरणा से लोग जागरूक होने लगे तो अब वैक्सीन खत्म हो गई। पहले निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया बंद हो गई। अब सरकारी सेंटरों पर भी ताला लगने लगा। वीरवार को जिले के 216 सेंटरों में से 186 पर ताला लटका मिला। बाकी 20 सेंटरों में भी सिर्फ 1312 लोगों को टीका लगा। इनमें 352 श्रमिक शामिल हैं। बाकी 960 में 80 फीसद वे लोग हैं जिन्हें कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगनी थी। 20 फीसद लोगों को कोवैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। अधिकतर सेंटरों पर ताले के साथ नोटिस चिपका दिया गया कि कोरोना का टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण आज वैक्सीन नहीं लगेगी।

शुक्रवार को भी ऐसे ही हालात रहने वाले हैं। देर शाम तक सेहत विभाग के पास कोई सूचना नहीं आई कि वैक्सीन पहुंचेंगी या नहीं। उधर कोरोना से भयभीत लोग सेंटरों में चक्कर काट रहे हैं ताकि किसी तरह टीका लग जाए। जालंधर के सिविल अस्पताल में रोजाना तीन सौ से अधिक लोग टीका लगवाने पहुंचते हैं, वहां ताला लटके देख बुजुर्ग काफी हताश दिखे। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने बताया कि केंद्र सरकार की तरफ से वैक्सीन न मिलने की वजह से स्टाक बिल्कुल खाली हो गया है। कुछ सेंटरों में थोड़ी डोज पड़ी थी जो वीरवार को लग गई। वैक्सीन न होने की वजह से ज्यादातर सेंटरों को बंद करना पड़ा।

गढ़ा के सेंटर में बचे थे टीके, देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई

अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर गढ़ा में कोवैक्सीन का पर्याप्त स्टाक होने व कोविशील्ड की दो सौ डोज बची थी। देखते ही देखते दोपहर तक यहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ में सबकी उम्र 45 साल से अधिक रही।

कोविशील्ड खत्म, कोवैक्सीन की 2980 डोज बची, श्रमिकों के लिए कोई दिक्कत नहीं

सेहत विभाग के स्टाक में 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को लगने वाली कोविशील्ड का स्टाक खत्म हो चुका है। कोवैक्सीन की 2980 डोज स्टोर में पड़ी है। 18-44 साल आयु वर्ग के श्रमिकों के लिए कोविशिल्ड की अभी कोई दिक्कत नहीं है। उनके लिए 4310 डोज पड़ी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी