तबादले न होने से गुस्से में ईटीटी टेट पास अध्यापक, 31 अक्टूबर को घेरेंगे शिक्षा मंत्री परगट की कोठी

तबादले के बाद रिलीव नहीं किए जाने के विरोध में ईटीटी टेट पास अध्यापक एक बार फिर भड़क गए हैं। यूनियन अपनी मांगों को लेकर 31 अक्टूबर को जालंधर में शिक्षा मंत्री परगट सिंह की कोठी में घेराव करेगी।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:01 PM (IST)
तबादले न होने से गुस्से में ईटीटी टेट पास अध्यापक, 31 अक्टूबर को घेरेंगे शिक्षा मंत्री परगट की कोठी
बुधवार को जालंधर में प्रदर्शन करते हुए ईटीटी टेट पास अध्यापक। जागरण

जागरण संवाददाता, जालंधर। तबादले के बाद भी रिलीव नहीं किए जाने और पुराने स्कूल में ड्यूटी देने को मजबूर किए जाने पर ईटीटी टेट पास अध्यापक एक बार फिर भड़क गए हैं। यूनियन अपनी मांगों को लेकर 31 अक्टूबर को शिक्षा मंत्री परगट सिंह की कोठी में घेराव करेगी। प्रदेश प्रधान अमरजीत सिंह कंबोज ने बताया कि शिक्षा विभाग की तरफ से आनलाइन पालिसी के अधीन की गई बदली के मामले हल करने संबंधी यूनियन ने 20 अक्टूबर को देश भगत यादगार हाल से शिक्षा मंत्री की कोठी की तरफ प्रदर्शन करते हुए कूच किया था। तब प्रशासन ने उन्हें रास्ते में ही रोककर शिक्षा मंत्री परगट सिंह से बैठक करवाने का भरोसा लिखित में दिया था। इसके बाद भी यूनियन ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया था। 

बावजूद इसके, अब यूनियन के साथ मीटिंग करने के समय लेकर टालमटोल की जा रही है। यही कारण है कि अब यूनियन ने दोबारा शिक्षा मंत्री की कोठी का घेराव करने का फैसला लिया है। इस दौरान अगर किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान होता है तो उसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

जसविंदर सिंह संघेड़ा, कुलविंदर पटियाला ने कहा कि उनकी कोई अलग मांग नहीं है। शिक्षा विभाग की तरफ से बनाई गई ट्रांसफर पालिसी के अधीन ही बदलियां करने के बावजूद अध्यापकों को रिलीव नहीं किया जा रहा है। उन्हें पिछले स्कूल में सेवा के लिए बुलाया जा रहै। अध्यापकों की बदलियां होने के बावजूद उन्हें दूसरे स्कूल का कामकाज देखना पड़ रहा है। इस वजह से अध्यापकों को 100 से 200 किलोमीटर तक दूसरे स्कूल में आना-जाना पड़ रहा है।

इस मौके पर परमजीत सिंह, हरजिंदर सिंह, दीप कंबोज, गुरदीप, सतनाम, इंद्रजीत, गुरप्रीत, इंकलाब गिल, गुरवीर, परमजीत सिंह, जगमीत, जोगी दविंदर, लवली, सुखविंदर सिंह, जगदेव सिंह, रणजीत, सतवीर, मनदीप, गुरप्रीत, विकास कुमार आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें - अमृतसर में सेना की जासूसी करते हरियाणा का युवक दबोचा, पाकिस्तान भेज रहा था पठानकोट एयरबेस की जानकारी

chat bot
आपका साथी