Jalalabad Blast: मोटरसाइकिल ब्लास्ट में मारे गए बलविंदर के पिता से 8 किलो हेरोइन बरामद

आठ किलो 850 ग्राम हेरोइन की खेप बुधवार को जलालाबाद में मोटरसाइकिल ब्लास्ट में मारे गए युवक बलविंदर सिंह के पिता जसवंत सिंह से बरामद हुई है। फिरोजपुर के गांव निहंगा वाले झुग्गे का रहने वाला जसवंत का इस मामले में शामिल पाया गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:24 AM (IST)
Jalalabad Blast: मोटरसाइकिल ब्लास्ट में मारे गए बलविंदर के पिता से 8 किलो हेरोइन बरामद
विस्फोटक सामग्री के साथ लैस मोटरसाइकिल को जलालाबाद शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में रखा जाना था।

जागरण टीम, फाजिल्का/अमृतसर। फाजिल्का बार्डर पर आठ किलो 850 ग्राम हेरोइन बरामद की गई की खेप मामले के तार जलालाबाद ब्लास्ट के साथ जुड़ गए हैं। हेरोइन की खेप बुधवार को जलालाबाद में मोटरसाइकिल ब्लास्ट में मारे गए युवक बलविंदर सिंह के पिता जसवंत सिंह से बरामद हुई है। फिरोजपुर के गांव निहंगा वाले झुग्गे का रहने वाला जसवंत का इस मामले में शामिल होना इस बात का संकेत कि उसके व उसके बेटे के तार पाकिस्तान में बैठे तस्करों से जुड़े हैं। दूसरी तरफ बुधवार को हुए ब्लास्ट को अमृतसर में ड्रोन से गिराए गए टिफिन बम से जोड़ कर देखा जा रहा है।

जलालाबाद में बुधवार की रात बाइक की टंकी में आग लगने के बाद हुए धमाके की जांच अब एनआइए व एनएसजी ने शुरू कर दी है। एनआइए की जांच से पहले स्थानीय फारेंसिक टीम और चंडीगढ़ से आई फारेंसिक टीम ने घटनास्थल से सैंपल लिए थे। अभी तक इनकी रिपोर्ट नहीं आई है। पुलिस के अनुसार जहां धमाका हुआ, वहां से एक और बाइक बरामद हुआ है, जोकि सुखा नाम के व्यक्ति का था। पुलिस सुखा की तलाश में जुटी हुई है।

वहीं, फिरोजपुर पुलिस ने पाकिस्तानी तस्करों से संपर्क रखने वाले हथियार और नशा तस्करों पर शिकंजा कसा है। थाना सदर में फिरोजपुर के सरहदी गांवों के पांच और फाजिल्का के दो लोगों के खिलाफ पाकिस्तान से नशा, हथियार और विस्फोटक मंगवाने का मामला दर्ज किया है।

सूत्रों के मुताबिक टिफिन बम मामले में जालंधर से पकड़े गए गुरमुख रोडे से पूछताछ के बाद पुलिस ने ममदोट के दरवेश सिंह को विस्फोटक, हथियार और नशा पाकिस्तान से मंगवाने के मामले में गिरफ्तार किया था। उससे पूछताछ के बाद सीमावर्ती गांवों में नशा और हथियार तस्करों के बारे में पता चला है।

थर्मोकोल बाक्स में डाल कर भेजे थे टिफिन बाक्स

अमृतसर में सीमा पार से 13 सितंबर की रात आए ड्रोन द्वारा गिराए गए थर्मोकोल बाक्स में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने दो टिफिन बम ही भेजे थे। रूबल के घर से मिले थर्मोकोल के बाक्स और आतंकियों से की गई पूछताछ में स्पष्ट हुआ है कि इस तरह के बाक्स में ग्रेनेड, पिस्तौल और हेरोइन नहीं भेजी जा सकती है। फिलहाल पुलिस इन बाक्स में भेजे गए टिफिन बम और उन्हें उठाने वालों की तलाश में है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए आतंकी रूबल, विक्की भुट्टी, मलकीत सिंह और गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी के साथी अभी भारत-पाक सीमा के साथ सटे किसी गांव में ही छिपे हुए हैं। आशंका है कि दोनों टिफिन बम उन्हीं के पास हैं। पकड़े गए चारों आतंकियों से अभी तक की जांच पंजाब पुलिस ही कर रही है। आने वाले दिनों में एनआइए सहित अन्य एजेंसियों के अधिकारी आरोपितों से पूछताछ करेंगे। वहीं, अजनाला में स्थित शर्मा फिलिंग स्टेशन पर हुए टैंकर धमाके की जांच के सैंपल लेकर टीम दिल्ली रवाना हो गई।

वीरवार को सीमा पर फिर दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग

अजनाला रमदास के बीच भारत-पाक सीमा पर बनी बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट सहारन पर बीएसएफ के जवानों ने वीरवार की देर रात ड्रोन देखा। बीएसएफ के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए उस पर फाय¨रग की लेकिन वह पाकिस्तान सीमा में लौट गया। इस घटना के बाद शुक्रवार को सर्च आपरेशन चलाया गया लेकिन अभी कुछ बरामद नहीं हुआ है। 

chat bot
आपका साथी