भाकियू एकता उगराहां ने शाहकोट के दुकानदारों से बैठक की

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की विशेष बैठक शुक्रवार को कस्बे की अलग-अलग दुकानदार जत्थेबंदियों के साथ श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर मेन बाजार में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 09:04 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 09:04 PM (IST)
भाकियू एकता उगराहां ने शाहकोट के दुकानदारों से बैठक की
भाकियू एकता उगराहां ने शाहकोट के दुकानदारों से बैठक की

संवाद सूत्र, शाहकोट : भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की विशेष बैठक शुक्रवार को कस्बे की अलग-अलग दुकानदार जत्थेबंदियों के साथ श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर मेन बाजार में हुई। इसमें पंजाब सरकार की ओर से जबरी लाकडाउन संबंधी संयुक्त किसान मोर्चा ने सख्त नोटिस लिया। कहाकि सरकार का यह कदम पहले ही गरीबी के साथ जूझ रहे आम लोगों, दुकानदारों और रेहड़ी- फड़ी वालों को बर्बाद कर देगा। व्यापारिक जत्थेबंदियों ने मुश्किलों के बारे में बताते हुए कहा कि बहुत से दुकानदार अपनी दुकानों का खर्चा, किराया, बिजली के बिल और वर्करों का मेहनताना अदा करने से असमर्थ हो रहे हैं।

यूनियन के गुरचरण सिंह चाहल, जिला किसान नेता बलवंत सिंह मलसियां, मनजीत सिंह साबी और प्रिसिपल मनजीत सिंह ने संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान सांझा करते हुए बताया कि सरकार द्वारा जबरी दुकानें बंद करने का विरोध किया जाएगा। धक्केशाही के खिलाफ संघर्ष का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने कहाकि दुकानदारों ने कहा है कि वह हर हालत में सेहत विभाग की कोविड-19 संबंधी हिदायतों की पालना करेंगे, लेकिन सरकारी जबर का विरोध करेंगे। यहां दुकानदार जत्थेबंदियों के जगदीश चंद्र, गुलशन कुमार, मनप्रीत सिंह, विपन पुरी, हरपाल सिंह मैसन, परमजीत वर्मा, रतन सिंह रखड़ा, सुदर्शन अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

इस बीच दुकानदारों ने इस बात की प्रशंसा की कि थाना प्रभारी शाहकोट एसआई सुरिदर कुमार ने आजतक किसी के साथ धक्केशाही नहीं की।

chat bot
आपका साथी