दाना मंडी करतारपुर में जांच, कुछ बोरियों में वजन से कम मिला गेहूं, कुछ में खराब

दानामंडी में मंगलवार को सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा खरीदे गए गेहूं की बोरियों में जांच दौरान अनियमितताएं पाई गई जिससे उनकी कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:58 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:58 PM (IST)
दाना मंडी करतारपुर में जांच, कुछ बोरियों में वजन से कम मिला गेहूं, कुछ में खराब
दाना मंडी करतारपुर में जांच, कुछ बोरियों में वजन से कम मिला गेहूं, कुछ में खराब

संवाद सहयोगी, करतारपुर : दानामंडी में मंगलवार को सरकारी खरीद एजेंसी द्वारा खरीदे गए गेहूं की बोरियों में जांच दौरान अनियमितताएं पाई गई, जिससे उनकी कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है। फूड सप्लाई विभाग के एएफएसओ जगमोहन सिंह एवं खरीद एजेंसी के इंस्पेक्टर प्रवीण द्वारा दाना मंडी में खरीदे गए गेहूं की जांच की गई। जांच दौरान गेहूं की बोरियों का वजन किया गया तो कुछ बोरियों में वजन 3 से 5 किलो तक कम पाया गया और जब कुछ सील बंद बोरियों को खोला गया तो उसमें भरा हुआ गेहूं खाने लायक नहीं पाया गया। उन्होंने तुरंत खरीदे गए गेहूं बारे आढ़तियों से संपर्क कर सख्त निर्देश जारी किए। उसके बाद मंडी में मौजूद बाकी गेहूं की बोरियों की भी जांच की गई और जांच में कम वजनी कट्टों पर निशान भी लगाए गए। क्या कहते हैं एएफएसओ जगमोहन सिंह

इस संबंध में फूड सप्लाई विभाग के एएफएसओ जगमोहन सिंह ने बताया कि रूटीन जांच दौरान करते हुए गेहूं की जांच की गई थी। इस दौरान खरीदे गए कुछ गेहूं के कट्टों का बजन कम पाया गया और कुछ में साफ गेहूं नहीं भरा गया था। इस संबंधी मार्केट कमेटी जालंधर को सूचित किया गया है। इस संबंध में करतारपुर मार्केट कमेटी के मंडी सुपरवाइजर अमरीक सिंह एवं बोली इंचार्ज लव रैना ने बताया कि मार्केट कमेटी किसानों की हितैषी है। उक्त गेहूं बोरियों में ज्यादा भरा होता तो यह किसानों का नुकसान था और उस पर कार्रवाई करना उनका काम था, फिर भी आढ़तियों द्वारा पंखा न लगाकर बोरियों में गेहूं भरने संबंधी अपने हेड ऑफिस को सूचित कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी