लोक नृत्य प्रतियोगिता में अर्चित और जश्नदीप फ‌र्स्ट

श्री हनुमत इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी गोराया में टूरिज्म एंड ट्रेवल विभाग ने आनलाइन जशन-ए-बैसाख प्रतियोगिता करवाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:24 PM (IST)
लोक नृत्य प्रतियोगिता में अर्चित और जश्नदीप फ‌र्स्ट
लोक नृत्य प्रतियोगिता में अर्चित और जश्नदीप फ‌र्स्ट

जागरण संवाददाता, जालंधर : श्री हनुमत इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी गोराया में टूरिज्म एंड ट्रेवल विभाग ने आनलाइन 'जशन-ए-बैसाख' प्रतियोगिता करवाई। इसमें कालेज के बच्चों के अलावा नेशनल और इंटरनेशनल प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य बच्चों कों पंजाबी विरसे और कल्चर के बारे में जागरूक करना था। पंजाबी एटायर, पंजाबी फोक डांस भंगड़ा, गतका, स्केचिग के जरिये बच्चों ने पंजाबी विरसे को प्रस्तुत किया। इवेंट में बच्चों ने अपनी फोटो और वीडियो बनाकर भेजे। पंजाबी एटायर में प्रथम श्रेणी में मोगा से मायरा शर्मा ने पहला, लुधियाना के अशीष और सिमरत सिंह ने दूसरा, कनाडा से रूपिदर, नवदीप व लुधियाना के जसनूर ने तीसरा स्थान पाया। स्केचिग में लुधियाना के मनवीर ने पहला स्थान पाया। लोक नृत्य में अर्चित और जश्नदीप ने पहला, निमरत सिंह व अनमोल ने दूसरा, बलजीत ने तीसरा स्थान पाया। गतका में मनवीर सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। विजेताओं को ई-सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

यहां टूरिज्म एंड ट्रेवल विभाग के एचओडी मिस्टर अखिल बाली, कालेज डायरेक्टर डा. शैली रेखी शर्मा ने कहा कि छात्रों को पंजाबी संस्कृति के बारे में जागरूक करने के लिए ऐसे आयोजन जरूरी है।

chat bot
आपका साथी