बीमारियों से बचाव के लिए लोगों का सेहत के प्रति जागरूक होना जरूरी : डा. सिद्धू

सेहत विभाग की तरफ से एनपीसीडीसीएस के तहत लोगों को बीमारियों के बारे में जागरूक करने के लिए किशनगढ़ और करतारपुर से वैन रवाना की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:47 PM (IST)
बीमारियों से बचाव के लिए लोगों का सेहत के प्रति जागरूक होना जरूरी : डा. सिद्धू
बीमारियों से बचाव के लिए लोगों का सेहत के प्रति जागरूक होना जरूरी : डा. सिद्धू

जागरण टीम, किशनगढ़/करतारपुर

सेहत विभाग की तरफ से एनपीसीडीसीएस (नेशनल प्रोग्राम फार प्रीवेंशन एंड कंट्रोल आफ कैंसर डायबिटीज एंड कार्डियो वेस्कुलर एंड स्ट्रोक) के तहत बीमारियों संबंधी लोगों को जागरूक करने के लिए वैन सीएचसी काला बकरा में पहुंची। इसे एसएमओ डा. कमलपाल सिद्धू ने झंडी देकर रवाना किया।

इस मौके पर डा. सिद्धू ने बताया कि 30 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को अपनी मेडिकल जांच जरूर करवानी चाहिए। रोजाना सैर करनी चाहिए और अपना ब्लड प्रेशर नियमित रूप में चेक करवाना चाहिए। कैंसर बीमारी का जितनी जल्दी पता चलेगा, इलाज करवा इससे छुटकारा पाया जा सकता है। बीईई नीतिराज सिंह ने बताया कि यह जागरूकता वैन गैर संचारी बीमारियों प्रति लोगों को जागरूक करेगी जिसमें कैंसर, ब्लड प्रेशर, शूगर, दिल की बीमारियां, कार्डियो वेस्कुलर व स्ट्रोक संबंधी जानकारी दी जाएगी। इस मौके पर आरबीएसके टीम, अजीत सिंह, गुरमेज सिंह व सेहत कर्मी मौजूद थे। लोगों को जागरूक करने के लिए वैन रवाना

उधर, कैंसर, मधुमेह और कार्डियो वैस्कुलर और स्ट्रोक की रोकथाम और नियंत्रण के लिए राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत गैर-संचारी रोगों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सीएचसी करतारपुर के एसएमओ डा. कुलदीप सिंह ने जागरूकता वैन को रवाना किया। यह जागरूकता वैन लोगों को रोगों से बचाव के बारे में जागरूक करेगी। इस अवसर पर डा. सुरजीत सिंह, बीईई राकेश सिंह, रेडियोग्राफर राजकुमार, रवि शर्मा, जगजीत कौर, सरिता जोशी और बलजीत सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी