अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद पंजाब में गरमाई सियासत, पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप के नाम पर छिड़ी चर्चा

आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर आ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया है कि पंजाब बदलाव चाहता है। अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद इन चर्चाओं ने जन्म लिया है कि पूर्व आइजी कुंवर विजय प्रताप आप में शामिल हो रहे हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:57 PM (IST)
अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद पंजाब में गरमाई सियासत, पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप के नाम पर छिड़ी चर्चा
अरविंद केजरीवाल व कुंवर विजय प्रताप सिंह की फाइल फोटो।

जेएनएन, अमृतसर। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले की जांच के लिए बनाई गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के प्रमुख रह चुके पंजाब के पूर्व आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह क्या आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं? आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद इन चर्चाओं ने जन्म लिया है। बताया जा रहा है कि कुंवर विजय प्रताप को पार्टी में शामिल करने के लिए अरविंद केजरीवाल खुद सोमवार को अमृतसर पहुंच रहे हैं।

हालांकि कुंवर विजय प्रताप के आप में शामिल होने को लेकर किसी ने भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन राजनीतिक सूत्र बता रहे हैं कि वह कल आप का दामन थाम सकते हैं। केजरीवाल सोमवार सुबह 11:00 बजे अमृतसर पहुंचेंगे । केजरीवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है कि पंजाब बदलाव चाहता है और लोगों को सिर्फ आम आदमी पार्टी से ही उम्मीदें हैं। कल अमृतसर में मिलते हैं। उन्होंने ट्वीट पंजाबी में किया है। 

ਪੰਜਾਬ ਬਦਲਾਓ ਚਾਹੁੰਦਾ ਹੈ। ਸਿਰਫ਼ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਹੀ ਉਮੀਦ ਹੈ।

ਕੱਲ੍ਹ ਅੰਮ੍ਰਿਤਸਰ ਵਿਖੇ ਮਿਲਦੇ ਹਾਂ

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) June 20, 2021

कुंवर ने 12 अप्रैल को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस्तीफा दिया था। मुख्यमंत्री ने इस्तीफा अस्वीकार कर दिया, लेकिन कुंवर ने अपने इस्तीफे को स्वीकार करने के लिए उन्हें मना ही लिया। एक आईपीएस अधिकारी का पुलिस विभाग से इस्तीफा और राजनीति में कदम रखना चर्चा का विषय बन रहा है।

बता दें, कुंवर विजय प्रताप सिंह कोटकपूरा गोलीकांड मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम के वरिष्ठ सदस्य थे। पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने उनके नेतृत्व में गठित एसआइटी की जांच रिपोर्ट को खारिज कर नई एसआइटी गठित करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कुंवर विजय प्रताप ने रिटायरमेंट के अर्जी दी थी, जिसे पहले सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खारिज कर दिया था। लेकिन, विजय प्रताप नहीं माने और रिटायरमेंट ले ली। तब से ही कुंवर विजय प्रताप सिंह के राजनीति में आने की चर्चाएं गरम हैं। 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी