IRCTC Website Down: एक हफ्ते में तीसरी बार बंद हुई साइट, यात्री परेशान

IRCTC Website Down आईआरसीटीसी से ऑनलाइन रेल टिकट बुकिंग करवाने को लेकर यात्रियों को एक बार फिर से परेशानी झेलनी पड़ी। क्योंकि साइट निरंतर बार-बार ठप होती जा रही थी।

By Sat PaulEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2019 01:03 PM (IST)
IRCTC Website Down: एक हफ्ते में तीसरी बार बंद हुई साइट, यात्री परेशान
IRCTC Website Down: एक हफ्ते में तीसरी बार बंद हुई साइट, यात्री परेशान

जेएनएन, जालंधर। IRCTC Tatkal Ticket Online Booking glitch: ऑनलाइन रेल टिकट बुकिंग करवाने को लेकर यात्रियों को एक बार फिर से परेशानी झेलनी पड़ रही है। क्योंकि साइट निरंतर बार-बार ठप होती जा रही थी। यह समस्या निरंतर एक सप्ताह में तीसरी बार यात्रियों को फेस करनी पड़ी। इस दौरान यात्री न तो टिकट बुक करवा सके और न ही कैंसिल।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस साइट को अपग्रेड करने के लिए ही बंद किया गया था। क्योंकि पिछले कुछ दिनों से साइट बंद हो रही थी। इससे पहले 18 मई रात 11.45 से 19 मई की सुबह 5 बजे तक भी साइट को टोटली बंद कर दिया गया था, ताकि इस ऑनलाइन सुविधा में सुधार किया जा सके। जिस वजह से यात्रियों को इस दौरान टिकट बंक करवाने के लिए महज एक मात्र विकल्प था काउंटर टिकट।

जब यात्री ऑनलाइन टिकट बुक करवाने के लिए साइट ओपन करते थे, तो उन्हें साइट पर वेबसाइट को अपग्रेड करने संबंधी जानकारी दी जा रही थी। आईआरसीटीसी की वेबसाइट अलर्ट के मुताबिक ट्रेन टिकट बुङ्क्षकग और कैंसिलेशन की सुविधा शनिवार को रात 12 बजे से 2.30 बजे तक बंद रही। इस दौरान ट्रेन सामान्य टिकट बुकिंग, तत्काल टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन जैसी सुविधाएं बंद रहीं।

तत्काल सुविधाएं भी की गईं बंद: 16 मई को भी आईआरसीटीसी की साइट ठप हो जाने की वजह से 16 मई को भी यात्रियों को परेशानी हुई। जिस वजह से यात्रियों को तत्काल की बुकिंग के साथ-साथ सामान्य टिकट व टिकट कैंसिल करवाने में भी परेशानी हुई।

नवांशहर से अमृतसर और अमृतसर से जालंधर पैसेंजर ट्रेनें रद
रेलवे की तरफ से नवाशहर से जालंधर तक चलने वाली जैजों दोआबा पैसेंजर ट्रेन (54625) और वापिस लौटने के समय आने वाली अमृतसर से जालंधर (54610) को रद कर दिया गया है। इससे इन ट्रेनों में लोकल सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसी तरह रेल के पहिए सोमवार को भी थमे रहने की वजह से यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी। इनमें ब्रॉनी एक्सप्रेस (12491) 8.37 घंटे, कटिहार एक्सप्रेस (15707) सवा तीन घंटे, सहरसा (15531) अढाई घंटे, अकाल तख्त साहिब एक घंटा, सचखंड एक्सप्रेस (12715) 46 मिनन, मानावाला डीएमयू (74924) और सरयूू यमुना एक्सप्रेस (14650) 30-30 मिनट देरी से स्टेशन पहुंची। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी