मुंबई इंडियंस के क्रिस लिन ने जालंधर के बल्ले से आइपीएल की ओपनिंग

आइपीएल का 14वां सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। हमेशा की तरह इस बार भी जालंधर के बल्लों की धूम एक बार फिर दिखाई देगी। जालंधर में तैयार बल्लों से इस बार भी चौके व छक्कों की बारिश होगी।

By Edited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 01:42 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 01:42 AM (IST)
मुंबई इंडियंस के क्रिस लिन ने जालंधर के बल्ले से आइपीएल की ओपनिंग
जालंधर के बने बल्ले के साथ आईपीएल प्लेयर क्रिस गेल।

जालंधर [कमल किशोर]। आइपीएल का 14वां सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। हमेशा की तरह इस बार भी जालंधर के बल्लों की धूम एक बार फिर दिखाई देगी। जालंधर में तैयार बल्लों से इस बार भी चौके व छक्कों की बारिश होगी। इसकी शुरुआत मुंबई व आरसीबी के बीच खेले गए पहले मैच में हो भी गई। मुंबई के लिए ओप¨नग करने आए क्रिस लिन ने 35 गेंदों पर 49 रन की शानदार पारी जालंधर में तैयार ग्रेनीकाल के बल्ले से खेली। ग्रेनीकाल जालंधर के व‌र्ल्ड वाइड क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड का ब्रांड है। उनकी इस पारी से जालंधर खेल इंडस्ट्री उत्साहित है क्योंकि आइपीएल की टीमों के कई खिलाड़ी जालंधर के बल्ले से खेल रहे है। कोरोना काल में पांच महीने के अंतराल में हो रहे आइपीएल में ज्यादातर खिलाड़ी जालंधर के क्रिकेट उत्पादों से लैस होंगे। इसे लेकर जालंधर के क्रिकेट खेल सामग्री निर्माता खासे उत्साहित हैं। जालंधर में क्रिकेट के उत्पादों का निर्माण करने वाली 80 फैक्ट्रियों में उत्पादन तेज कर दिया गया है। जालंधर का क्रिकेट उद्योग हर साल करीब 150 करोड़ का कारोबार करता है। इसमें 80 करोड़ का कारोबार आइपीएल सीजन में होता है। इस आइपीएल में कितना कारोबार होता है यह आने वाला समय बताएगा। फिलहाल आइपीएल का बिगुल बज चुका है।

ये खिलाड़ी खेलेंगे जालंधर के बल्ले से जालंधर की स्पा‌र्ट्न इंडस्ट्री के बल्ले से

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल व आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर खेलते नजर आएंगे। दोनों ही बड़े हिटर के तौर पर जाने जाते हैं। अब तक सबसे ज्यादा सिक्स का रिकार्ड क्रिस गेल के नाम पर ही है। स्पार्टन ने इन दोनों खिलाड़ियों को पांच-पांच बैट खेलने के लिए भेज दिए हैं। व‌र्ल्ड वाइड क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड के ब्रांड ग्रेनीकाल के बल्ले से स्टायनिस, क्रिस वाक्स, रबाडा, बि¨लग, बैंक¨टग, विलियमसन व मार्श खेलेंगे। सनराइजर्स की पूरी टीम की वर्दी जालंधर में हुई तैयार टीके स्पो‌र्ट्स में तैयार क्रिकेट किट पहनकर भी विभिन्न टीमों के खिलाड़ी मैदान में नजर आएंगे। सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम भी इन्हीं की जर्सी में नजर आएगी। पूरी टीम की जर्सी जालंधर में ही तैयार की गई है। कोहली स्पो‌र्ट्स कंपनी में तैयार श्रेय नामक हेलमेट से तमाम खिलाड़ी अपनी सुरक्षा करेंगे।

जालंधर की बैट इंडस्ट्री ने विश्व में एक अलग पहचान बनाई है। स्पार्टन के बल्ले से क्रिस गेल व डेविड वार्नर खेल रहे है। दोनों को बल्ले तैयार करके भेज दिए हैं।

-कुणाल शर्मा, डायरेक्टर, स्पार्टन इंडस्ट्री।

आइपीएल हो या फिर अन्य क्रिकेट टूर्नामेंट जालंधर के क्रिकेट उत्पाद की मांग हमेशा रहती है। इस बार कई देशी व विदेशी खिलाड़ी उनके बल्ले से खेल रहे है।

-अरविंद अबरोल, एमडी, व‌र्ल्ड वाइड क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड।

chat bot
आपका साथी