सेहत विभाग को पॉजिटिव केसों के सभी संपर्को की आरटीपीसीआर टेस्ट यकीनी बनाने के निर्देश

डीसी घनश्याम थोरी ने सेहत विभाग को जालंधर में पाजिटिव के संपर्क में आने वालों के आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के निर्देश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 05:20 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:20 AM (IST)
सेहत विभाग को पॉजिटिव केसों के सभी संपर्को की आरटीपीसीआर टेस्ट यकीनी बनाने के निर्देश
सेहत विभाग को पॉजिटिव केसों के सभी संपर्को की आरटीपीसीआर टेस्ट यकीनी बनाने के निर्देश

जागरण संवाददाता, जालंधर

डीसी घनश्याम थोरी ने सेहत विभाग को जालंधर में केवल रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पोलीमेरेस चेन रिएक्शन (आरटीपीसीआर) मशीनों द्वारा पॉजिटिव केसों के सभी संपर्को की जांच को यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं। यह कवायद जिले में कोरोना केस कम करने और मृत्यु दर घटाने के लिए की गई है।

मुख्य सचिव विन्नी महाजन की प्रधानगी में हुई एक वीडियो कान्फ्रेंस में भाग लेते डीसी ने कहा कि जिला जालंधर पिछले कुछ दिनों से रोजाना 4500 टेस्ट करवा रहा है, जिसमें आरएटी व आरटीपीसीआर शामिल हैं। अब प्रशासन द्वारा आरटीपीसीआर मशीनों द्वारा हरेक पॉजिटिव केसों के सभी संपर्को के सैंपल लिए जाएंगे। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड-19 महामारी के कारण पैदा होने वाली किसी भी स्थिति से निपटने को पूरी तरह तैयार है। निजी व सरकारी अस्पतालों में बेड पहले ही रखे हुए हैं।

इस अवसर पर एडीसी विशेष सारंगल, जसबीर सिंह, एसडीएम राहुल सिधु, संजीव कुमार शर्मा, सहायक कमिश्नर हरप्रीत सिंह, हरदीप सिंह, सहायक सिविल सर्जन डॉ. गुरमीत कौर दुग्गल व अन्य मौजूद थे।

-------------

सेवा केंद्र में नहीं पहुंची सेहत विभाग की टीम जागरण संवाददाता, जालंधर

शनिवार को सेवा केंद्र में सेहत विभाग की टीम नहीं पहुंची। इसके चलते सेवा केंद्र में काम करवाने के लिए आए लोग बिना टेस्ट के ही प्रवेश करते रहे। हालांकि शनिवार को भी काम करवाने के लिए आने वाले लोगों की संख्या कम रही।

दरअसल, उपमंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिधु ने कोरोना महामारी के चलते तहसील कांप्लेक्स में लोगों के टेस्ट करने के लिए सेहत विभाग की टीम की तैनाती की थी। एक टीम एसडीएम ऑफिस के बाहर तथा दूसरी सेवा केंद्र के बाहर तैनात की गई थी। टीमें काम करवाने के लिए आने वाले लोगों के टेस्ट करके ही भीतर प्रवेश करने देती थीं, लेकिन शुक्रवार के बाद शनिवार को भी सेहत विभाग की टीम सेवा केंद्र में नहीं पहुंची।

chat bot
आपका साथी