इंडियन ऑयल कर्मयोगी स्वास्थ्य बीमा योजना हुई रिन्यू, अग्रिम पंक्ति में कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगा बीमा कवर

इंडियन ऑयल ने रिटेल आउटलेट ग्राहक परिचारक एलपीजी डिलीवरी ब्यॉय टैंक ट्रक क्रू एवं देश भर में पाइपलाइनों पर तैनात सुरक्षा गार्ड समेत अपने 3.3 लाख से अधिक फ्रंटलाइन कर्मचारियों के लिए इंडियन ऑयल कर्मयोगी स्वास्थ्य बीमा योजना को 1 मई 2021 से रिन्यू करने की घोषणा की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 02:43 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 02:43 PM (IST)
इंडियन ऑयल कर्मयोगी स्वास्थ्य बीमा योजना हुई रिन्यू, अग्रिम पंक्ति में कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगा बीमा कवर
स्वास्थ्य बीमा से कोविड से संबंधित खर्च के लिए एक लाख का लाभ उठाया जा सकता है। सांकेतिक फोटो

जालंधर, जेएनएन। इंडियन ऑयल ने रिटेल आउटलेट ग्राहक परिचारक, एलपीजी डिलीवरी ब्यॉय, टैंक ट्रक क्रू एवं देश भर में पाइपलाइनों पर तैनात सुरक्षा गार्ड समेत अपने 3.3 लाख से अधिक अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के लिए इंडियन ऑयल कर्मयोगी स्वास्थ्य बीमा योजना को 1 मई, 2021 से रिन्यू करने की घोषणा की है। स्वास्थ्य बीमा संबंधित मुलाजिम के अलावा जीवन साथी एवं दो बच्चों के लिए जारी रहेगा। स्वास्थ्य बीमा से अस्पताल में भर्ती और कोविड से संबंधित खर्च के लिए एक लाख का लाभ उठाया जा सकता है।

बीमित व्यक्ति की अक्समात मृत्यु पर मिलेगा 2 लाख रुपये का मुआवजा

बीमित व्यक्ति की आकस्मिक मृत्यु पर परिवार 2 लाख रुपये के मुआवजे के लिए पात्र होगा। कर्मयोगी स्वास्थ्य बीमा योजना की शुरुआत मार्च 2020 में क्षेत्र बल को सुरक्षा जाल प्रदान करने के लिए की गई थी, जो देश की ईंधन जरूरतों को पूरा करने के लिए महामारी का सामना कर रहे थे। इस बीमा योजना के तहत वित्त वर्ष 2020 -21 में अस्पताल में भर्ती होने वाले लगभग 300 मामलों को चिकित्सा सहायता प्रदान की गई और मृत्यु के 14 मामलों में वित्तीय मुआवजा प्रदान किया गया। इसके अतिरिक्त इंडियन ऑयल 5 लाख रुपए का एक्स ग्रेशिया कोविड-19 बीमा कवर प्रदान करना जारी रखेगा।

इंडियन ऑयल जालंधर के डीजीएम (रिटेल सेल्स) अतुल गुप्ता ने कहा कि इनमें हमारे परिसर में काम करने वाले अनुबंध श्रमिक शामिल हैं, जिनके लिए इंडियन ऑयल मुख्य नियोक्ता है। व्यापार साझेदारों में पंप अटेंडेंट, डिलीवरी बॉय, पैक्ड और बल्क ड्राइवर, टीटी क्रू, पाइपलाइनों के रक्षक, लोडर, बॉटलिंग, ल्यूब, ड्रम फिलिंग में अनलोडर्स और अन्य संबद्ध  सहायक कर्मचारी, विस्फोटक क्रायोजेनिक्स संयंत्र, बीडी गोदाम, अन्य परिचालन स्थान, ग्राहक स्पर्श बिंदु में कार्यरत मुलाजिम इसमें शामिल है।

chat bot
आपका साथी