आईटी टीम ने जालंधर के साईं ओवरसीज से 3 बैग कब्जे में लिए, मालिक के भाई को राउंडअप किया

साईं ओवरसीज के आफिस व घरेलू ठिकानों पर आईटी व स्थानीय पुलिस की जांच मंगलवार को भी जारी रही। आयकर विभाग की टीम सुबह से साईं ओवरसीज के कार्यालय में बैठी रही। जाते समय टीम के साथ 3-4 बैग थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:28 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:28 PM (IST)
आईटी टीम ने जालंधर के साईं ओवरसीज से 3 बैग कब्जे में लिए, मालिक के भाई को राउंडअप किया
सोमवार को जालंधर के साईं ओवरसीज के खिलाफ आईटी विभाग की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही।

जागरण संवाददाता, जालंधर। बस स्टैंड नजदीक सहोता कांप्लेक्स में साईं ओवरसीज के आफिस व घरेलू ठिकानों पर आईटी व स्थानीय पुलिस की जांच मंगलवार को भी जारी रही। आयकर विभाग की टीम सुबह से साईं ओवरसीज के कार्यालय में बैठी रही। सोमवार को सुबह कार्यालय के बाहर आईटी विभाग टीम पहुंच गई थी। कार्यालय में लगे तालों को तोड़ा गया। तालों को तोड़कर विभाग की टीम ने दबिश दी और दस्तावेज खंगालने शुरू किए। मंगलवार को भी टीम ने तीन-चार बैग के साथ लेकर साईं ओवरसीज के मालिक बलजिंदर सहगल के भाई के घर अर्बन एस्टेट में दबिश दी। मामले में जांच जारी है।

इमीग्रेशन से जुड़े लोगों का कहना है कि विभाग की टीम सहगल के भाई को राउंडअप करके साथ ले गई है। विभाग टीम के पास तीन-चार बैग थे। बैग में क्या था, इसके बारे में पता नहीं चल पाया है। लोगों का कहना है कि फर्जी फंडिंग करवाने व दस्तावेज तैयार करने के मामले में यह कार्रवाई हुई है। हालांकि आयकर विभाग टीम इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। बताया जा रहा है कि टीम हर दस्तावेज को गहनता के साथ चेक कर रही है।

सोमवार को साईं ओवरसीज के बाहर जम्मू पुलिस व आईटी (इंकम टैक्स) विभाग की गाड़ियां खड़ी थी। आईटी की दबिश से पहले ही साईं आफिस बंद था। विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कार्यालय के ताले तोड़े। आफिस में जाकर दस्तावेज की छानबीन करनी शुरु कर दी। देर शाम कर टीम के कर्मचारी दस्तावेजों क छानबीन करते रहे। बताया जा रहा है ति साईं ओवरसीज के मालिक के घर मोता सिंह नगर में भी आईटी टीम ने दबिश दी है। आईटी विभाग टीम दबिश की अधिकारिक रूप कुछ बताने के लिए तैयार नहीं है। न ही अधिकारिक रूप से दबिश की पुष्टि की है। दबिश किन कारणों से हुई है विभाग व पुलिस ने चुप्पी साध रखी है। जम्मू से आई टीम उक्त एजेंट की फंडिंग को लेकर जांच कर रही है। साई ओवरसीज यूके व यूएसए टूरिस्ट वीजा फंड के लेन-देन को लेकर जांच हो सकती है। आईटी विभाग दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है।

chat bot
आपका साथी