कोरोना काल में खुद को कैसे रखें सुंदर और फिट, एचएमवी की वेबिनार में एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स

एचएमवी की प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने कहा कि इस कठिन समय का सदुपयोग करना चाहिए। खुद को आंतरिक और बाहरी रूप से सुंदर बनाने का प्रयास करना चाहिए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 01:51 PM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 01:51 PM (IST)
कोरोना काल में खुद को कैसे रखें सुंदर और फिट, एचएमवी की वेबिनार में एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स
कोरोना काल में खुद को कैसे रखें सुंदर और फिट, एचएमवी की वेबिनार में एक्सपर्ट्स ने दिए टिप्स

जालंधर, जेएनएन। रविवार को हंसराज महिला महाविद्यालय (एचएमवी) के कॉस्मेटोलॉजी, स्पोर्ट्स एंड फिजिकल एजुकेशन विभाग ने मेंटेनिंग ब्यूटी एंड फिटनेस इन कोविड टाइम्स विषय पर इंटरनेशनल वेबिनार करवाया। इस मौके पर बोलते हुए प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन ने कहा कि इस महामारी के कठिन समय में क्रिएटिव होना और सकारात्मक रहना समय की मांग है। इस समय का सदुपयोग करके हमें आंतरिक और बाहरी रूप से सुंदर बनने का प्रयास करना चाहिए। वेबिनार सीरीज कोऑर्डिनेटर डॉ. रमनीता सैनी शारदा ने कॉलेज का संक्षिप्त परिचय दिया। कोस्मेटोलॉजी विभाग की प्रमुख मुक्ति अरोड़ा और फिजिकल एजुकेशन विभाग की प्रमुख सुखविंदर कौर ने वेबिनार कोऑर्डिनेटर की भूमिका निभाई।

उन्होंने डीएवी मैनेजमेंट समिति की प्रधान डॉ. पूनम सूरी, डायरेक्टर हायर एजुकेशन शिव रमन गौड़, प्रिंसिपल डॉ. अजय सरीन, आईक्यूएसी कोऑर्डिनेटर डॉ. कंवलदीप कौर का धन्यवाद किया कि उनके कारण आज उन्हें यह प्लेटफार्म मिला है। वेबिनार में रिसोर्सपर्सन इंटरनेशनल मेकअप आर्टिस्ट ऋतु कॉलेंटाइन ने सैलून में क्लाइंट्स के साथ बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौर में सैलून में कई सुरक्षात्मक कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने घरेलु नुस्खों का प्रयोग करते हुए सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए टिप्स भी दिए।

दूसरे रिसोर्सपर्सन इंटरनेशनल एथेलेटिक्स कोच पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मोहाली के सरबजीत हैप्पी थे। उन्होंने इस कठिन समय में स्वयं को स्वस्थ रखने के लिए व्यायाम करने पर जोर दिया। सरबजीत ने कहा कि हमें अपना इम्यून सिस्टम मजबूत रखना चाहिए। तीसरे रिसोर्स पर्सन टोरंटो कनाडा से फ्रीलांस न्यूज एंकर और नेशनल लेवल एथलीट प्रगति कौशल थीं। उन्होंने फिजिकल फिटनेस के साथ-साथ मानसिक फिटनेस पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि हेल्दी डाइट के साथ-साथ सकारात्मक सोच रखना समय की मांग है। वेबीनार में स्पोर्ट्स एंड फिजिकल एजुकेशन विभाग से सुखविंदर कौर, टेक्नीकल कोऑर्डिनेटर जगजीत भाटिया आदि भी मौजूद रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी