बिल्डिंग कमेटी की नहीं हो रही सुनवाई, अफसरों को एक बार फिर अल्टीमेटम

नगर निगम की टाउन प्लानिंग एंड बिल्डिग एडहाक कमेटी की मीटिग में पुराने मुद्दे ही चर्चा में रहे और नतीजा फिर शून्य रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:55 PM (IST)
बिल्डिंग कमेटी की नहीं हो रही सुनवाई, अफसरों को एक बार फिर अल्टीमेटम
बिल्डिंग कमेटी की नहीं हो रही सुनवाई, अफसरों को एक बार फिर अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, जालंधर : नगर निगम की टाउन प्लानिंग एंड बिल्डिंग एडहाक कमेटी की मीटिग में पुराने मुद्दे ही चर्चा में रहे और नतीजा फिर शून्य रहा। एडहाक कमेटी जिन-जिन मुद्दों पर कार्रवाई की मांग करती आ रही है उस पर बिल्डिंग ब्रांच ने अभी कोई एक्शन नहीं लिया। अब एडहाक कमेटी ने अगली मीटिग सोमवार को तय कर दी। कमेटी ने यह निर्देश भी दिया है कि इन सभी मुद्दों पर उन्हें स्पष्ट जवाब चाहिए और एक्शन रिपोर्ट भी साथ लेकर आए।

बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों के कार्रवाई न करने से नाराज एडहाक कमेटी मेंबरों ने तय किया था कि इस बार वह मेयर जगदीश राजा की मौजूदगी में ही बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों के साथ मीटिग करेंगे। हालांकि मेयर खुद मीटिग में मौजूद नहीं रहे लेकिन मीटिग की पल-पल की खबर लेते रहे। मेयर ने कहा था कि अगर जरूरत पड़ेगी तो वह मीटिग में आ जाएंगे। मीटिग तो सही ढंग से हुई लेकिन काम कोई नहीं हुआ। एडहाक कमेटी पिछली मीटिगों में जो भी मुद्दे उठाकर कार्रवाई की मांग करती रही उन सभी मुद्दों की फिर अनदेखी हुई है। किसी भी अवैध कालोनी या इमारत पर एक्शन नहीं लिया गया। बिल्डिंग ब्रांच के अफसर हर बार कोई ना कोई बहाना लगा रहा है। मीटिग में कमेटी मेंबरों ने कहा कि बिल्डिंग ब्रांच के एक्शन ना लेने से कमेटी का अक्स खराब हो रहा है। ----------

रामामंडी और कैंट की अवैध कॉलोनियों का मुद्दा फिर उठा

एडहाक कमेटी की मीटिग में रामा मंडी की 14 पुरानी और चार नई, जालंधर कैंट में एक ही व्यक्ति की 18 कालोनियों, बस स्टैंड के पास बन रही 40 दुकानों समेत पुराने मुद्दे उठाए गए। चेयरमैन निर्मल सिंह निम्मा, मेंबर सुशील कालिया, लखबीर बाजवा ने कहा कि सोमवार की मीटिग में इन सभी पर एक्शन रिपोर्ट चाहिए। अवैध कालोनियों पर एफआइआर दर्ज करवाने का प्रोसेस भी शुरू हो और अब कालोनियों के अवैध होने के बोर्ड भी लगाए जाएं।

गोपाल नगर में सड़क पर कब्जे पर भी चर्चा हुई

मीटिग में पार्षद कंवलजीत कौर गुल्लू के पति कांग्रेस नेता मोहिदर सिंह गुल्लू ने गोपाल नगर में गुरु रविदास धाम वाली रोड पर कब्जे का मामला भी उठाया। यह सड़क कागजों में 30 फुट चौड़ी है लेकिन मौके पर सिर्फ 8 फुट रह गई है। हाउस की मीटिग में भी पार्षद गुल्लू ने यह मामला उठाया था। मीटिग में इसका नक्शा मंगवाया गया और तय किया गया है कि जल्द ही इस पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी