शादी का झांसा देकर विदेश भेजने के नाम पर युवती ने ठगे 16.14 लाख, बाद में शादी से इन्कार

सगाई करने के बाद युवती ने अपने विदेश जाने का खर्च लिया और फिर शादी करने से इंकार कर दिया। बाद में पैसे भी वापस नहीं किए थाना कैनाल कालोनी में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:57 PM (IST)
शादी का झांसा देकर विदेश भेजने के नाम पर युवती ने ठगे 16.14 लाख, बाद में शादी से इन्कार
आइलेट्स पास लड़की ने अपनी मां के साथ मिलकर युवक से ठगी की है। सांकेतिक चित्र।

जासं, बठिंडा। शहर के कैनाल कालोनी की रहने वाली एक आइलेट्स पास लड़की ने अपनी मां के साथ मिलकर प्रताप नगर के युवक को शादी करने का झांसा देकर ठग लिया। आरोप है कि उसने 16.14 लाख रुपये की ठगी की है। सगाई करने के बाद युवती ने अपने विदेश जाने का खर्च लिया और फिर शादी करने से इंकार कर दिया। बाद में पैसे भी वापस नहीं किए। धोखाधड़ी का शिकार हुए परिवार ने मामले की शिकायत एसएसपी बठिंडा को दी। पुलिस की ईओ विंग ने पूरे मामले की जांच पड़ताल करने के बाद आरोपित युवती और उसकी मां पर थाना कैनाल कालोनी में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल, आरोपित युवती और उसकी मां की गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है।

पुलिस को शिकायत देकर नरेश कुमार निवासी प्रताप नगर बठिंडा ने बताया कि कुछ माह पहले उसके बेटे का रिश्ता मनप्रीत कौर पुत्री भिंदर सिंह निवासी कैनाल कालोनी के साथ हुआ था। यह रिश्ता उनके किसी जानकार ने करवाया था। नरेश कुमार ने बताया कि लड़की आइलेट्स पास थी और विदेश जाना चाहती थी। रिश्ता होने के बाद मनप्रीत ने शर्त रखी कि वह उनके बेटे से शादी करके उसे अपने साथ विदेश ले जाएगी पर उसे विदेश भेजने का सारा खर्च व फीस उनको भरनी होगी। वे उसके झांसे में आ गए और उन्होंने विभिन्न तारीख पर मनप्रीत और उसकी मां रूप रानी के बैंक खाते में करीब 16.14 लाख रुपये जमा करवा दिए। पैसे लेने के बाद आरोपित युवती ने उसके बेटे के साथ शादी करने से इंकार कर दिया। जब उन्होंने आरोपितों से अपने पैसे वापस मांगे तो इंकार कर दिया।

पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल करने के बाद आरोपित युवती मनप्रीत कौर व उसकी मां रूप रानी निवासी कैनाल कालोनी पर मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है।

chat bot
आपका साथी