गरीब का बेटा हवाई सफर करे तो सभी को खटकता है : चन्नी

जेट से सफर को लेकर आ रही राजनीतिक टिप्पणियों पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि गरीब का बेटा अगर हवाई सफर करे तो सभी को खटकता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:36 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:36 PM (IST)
गरीब का बेटा हवाई सफर करे तो सभी को खटकता है : चन्नी
गरीब का बेटा हवाई सफर करे तो सभी को खटकता है : चन्नी

जागरण संवाददाता, जालंधर

जेट से सफर को लेकर आ रही राजनीतिक टिप्पणियों पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि गरीब का बेटा अगर हवाई सफर करे तो सभी को खटकता है। यह प्रतिक्रिया उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान दी। दिल्ली और अमृतसर के दौरे के दौरान सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की प्लेन के साथ फोटो मीडिया में जारी हुई थी और तभी से इसे लेकर राजनीति गर्माई हुई है।

नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को डेरा सचखंड बल्लां में माथा टेका। डेरा प्रमुख संत निरंजन दास जी महाराज से आशीर्वाद लेने पहुंचे मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि श्री गुरु रविदास महाराज के जीवन, फलसफे और शिक्षाओं के प्रसार के लिए 101 एकड़ जमीन पर श्री गुरु रविदास चेयर स्थापित होगी। मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा समेत कई विधायक भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि डेरे के साथ लगती जमीन में चेयर स्थापित की जाएगी। डेरा ही इसका प्रबंधन करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से आने वाले दस वर्षो के लिए चेयर के संचालन और रख-रखाव को विश्वसनीय बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि उनको पदभार संभालने के बाद इस पवित्र धरती पर नतमस्तक होने का अवसर मिला है। यह धरती श्री गुरु रविदास महाराज के लाखों पैरोकारों के लिए हमेशा प्रेरणा का स्त्रोत रही है, जिन्होंने समूची मानवता को समानता का पाठ पढ़ाया। इससे पहले जालंधर के सांसद चौधरी संतोख सिंह ने मुख्यमंत्री का डेरे में पहुंचने पर स्वागत किया। इस मौके पर विधायक राजिदर बेरी, परगट सिंह, सुशील रिकू, बावा हैनरी, चौधरी सुरिदर सिंह, लाडी शेरोवालिया, डा. राजकुमार चब्बेवाल, चेयरमैन जोगिदर सिंह मान, दलजीत सिंह आहलुवालिया, राजिदरपाल सिंह राणा रंणावा आदि मौजूद रहे। निजी यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों से सुरक्षा घेरा तोड़कर मिले सीएम

इससे पहले उन्होंने एक निजी यूनिवर्सिटी में विद्यार्थियों के साथ भी मुलाकात की। सुरक्षा घेरा तोड़कर चन्नी युवाओं से मिले और हाथ भी मिलाया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि वीरवार को कपूरथला में बाबा साहेब डा. बीआर आंबेडकर को समर्पित अजायब घर का भी नींव पत्थर रखा जाएगा। राज्य में बावा साहेब के नाम पर एक मैनेजमेंट कालेज भी स्थापित किया जाएगा। लोगों को उच्च शिक्षा देने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी