चूरा पोस्त तस्करी मामले में जालंधर पुलिस को बड़ी सफलता, ट्रक के दस्तावेजों से चालक की हुई पहचान

पुलिस ने आरोपित चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस ने आरोपित का नाम व पता तो उजागर नहीं किया लेकिन उसकी तलाश शुरू कर दी है। ट्रक का चालक किसी कार वाले के साथ एक बोरा लेकर निकला था। पुलिस उस रास्ते में लगे सीसीटीवी कैमरा भी खंगाल रही है जहां से आरोपित फरार हुआ है।

Publish Date:Sat, 05 Dec 2020 10:35 AM (IST) Author: Rohit Kumar

जालंधर, जेएनएन। भोगपुर में दस दिन पहले पकड़े गए चूरा पोस्त से भरे ट्रक के दस्तावेजों से पुलिस ने आरोपित की पहचान कर ली है। पुलिस ने आरोपित का नाम व पता तो उजागर नहीं किया लेकिन उसकी तलाश शुरू कर दी है। ट्रक का चालक किसी कार वाले के साथ एक बोरा लेकर निकला था। ऐसे में पुलिस उस रास्ते में लगे सारे सीसीटीवी कैमरा भी खंगाल रही है, जहां से आरोपित फरार हुआ है, ताकि उनका कोई सुराग लग सके। वहीं, अगर गाड़ी का नंबर पुलिस को मिल जाता है तो चूरा पोस्त की सप्लाई लेने आए व्यक्ति की पहचान भी हो सकती है।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी कैमरे

पुलिस ने दस दिन पहले पकड़े चूरा पोस्त से भरे ट्रक के मालिक कबीर के साथी की तलाश में भोगपुर और उसके आसपास के कई इलाकों के सीसीटीवी कैमरा खंगाल दिए हैं। पुलिस के हाथ काफी अहम सुराग लगे हैं, जिससे पुलिस चूरा पोस्त की सप्लाई लेने वाले तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा पुलिस यह भी जांच कर रही है कि शुक्रवार को पकड़े गए चूरा पोस्त के ट्रक के चालक और कबीर के बीच कोई संबंध तो नहीं है।

पोस्त तस्करी के बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा

पुलिस ने कबीर के साथ एक्टिवा पर गए व्यक्ति के बारे में काफी सुराग हासिल कर लिए हैं। उधर, कार सवार तस्कर की पहचान करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही चूरा पोस्त तस्करी के इस बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है। पुलिस जल्द ही जम्मू कश्मीर में आरोपित कबीर की गिरफ्तारी के लिए सरकार और अदालत में अर्जी लगाएगी। थाना भोगपुर के प्रभारी मनजीत सिंह ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

यह है मामला

बीते दिनों जम्मू कश्मीर से सेब के साथ-साथ चूरा पोस्त सप्लाई करने के नेटवर्क का भंडाफोड़ करते हुए भोगपुर पुलिस ने बादशाह ढाबा, कुरेशिया रोड पर खड़े एक ट्रक को जब्त किया था। पुलिस को ट्रक में से 400 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ था। पुलिस ने जम्मू कश्मीर के नंबर वाले ट्रक व उसमें बरामद चूरा पोस्त को कब्जे में ले लिया था। ट्रक ड्राइवर मौके पर नहीं मिला। आरोपित की पहचान दरसों, जम्मू कश्मीर निवासी कबीर मोहम्मद के रूप में हुई थी। पुलिस ने आरोपित ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। कबीर मोहम्मद एक बोरी चूरा पोस्त की सप्लाई देने के लिए गया था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया था कि ट्रक ड्राइवर ने ट्रक पर पड़ी तिरपाल को उठाकर वहां से एक बोरा निकाला और बाहर रख दिया। इस बीच वहां पर एक एक्टिवा सवार आया। दोनों ने बोरा एक्टिवा पर रखा और दोनों ही एक्टिवा पर बैठकर टांडा रोड की ओर निकल पड़े। पुलिस ने शुक्रवार को भी भोगपुर मेन रोड पर खड़े एक ट्रक को जब्त किया तो उसमें से पुलिस को 560 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ था। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर आरोपित चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.