ICSE Result : विद्यार्थी बोले- परीक्षाएं बार-बार रद होने से तनाव में थे, अच्छे नतीजे ने दी राहत

आइसीएसई का 12वीं का नतीजा अच्छा आने से विद्यार्थी राहत में हैं। उनका कहना है कि कोरोना के कारण हालात बिगड़ते जा रहे थे। ऐसे में परीक्षा होने को लेकर उन्हें ही नहीं उनके अभिभावकों को भी डर था। बार-बार परीक्षाएं रद होने से तनाव में आ गए थे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:40 AM (IST)
ICSE Result : विद्यार्थी बोले- परीक्षाएं बार-बार रद होने से तनाव में थे, अच्छे नतीजे ने दी राहत
आइसीएसई का 12वीं का नतीजा अच्छा आने से विद्यार्थी राहत में हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर। आइसीएसई का 12वीं का नतीजा अच्छा आने से विद्यार्थी राहत में हैं। उनका कहना है कि कोरोना के कारण हालात बिगड़ते जा रहे थे। ऐसे में परीक्षा होने को लेकर उन्हें ही नहीं, बल्कि उनके अभिभावकों को भी डर था। बार-बार परीक्षाएं रद होने की वजह से तनाव में आ गए थे। इस बीच यह अच्छा रहा है कि बोर्ड की तरफ से उनके प्री बोर्ड, हाउस टेस्ट आदि के आधार पर नतीजा निकाला गया। पहले तो डर था कि उसमें कहीं रिजल्ट खराब तो न आ जाए, मगर ओवरआल नतीजा ठीक रहा।

गुरुनानक पुरा वेस्ट के डा. सुरजीत की बेटी जिले की टापर

गुरुनानक पुरा वेस्ट में रहने वाले और भरत नगर में क्लिनिक चलाने वाले डा. सुरजीत की बेटी जैसमीन ने नान मेडिकल में 95.75 फीसद अंक हासिल कर टापर बनी है। उसकी मां बलबीर कौर सेंट्रल काआपरेटिव बैंक में ब्रांच मैनेजर है। उसने दसवीं में 94 फीसद अंक हासिल किए थे। जैसमीन का कहना है कि निरंतर परीक्षाएं रद होने से तनाव में रही और अब नतीजे से संतुष्ट है।

अर्बन एस्टेट के कुलजात ने रोशन किया नाम

जिला रिवेन्यू अफसर पिंकी के बेटे कुलजात सिंह ने 93.75 फीसद अंक लेकर जिले में नान मेडिकल स्ट्रीम में दूसरा स्थान हासिल किया है। वे अर्बन एस्टेट में रहने वाले हैं। उसके पिता प्रकाश सिंह की मृत्यु हो चुकी है।

फिजिक्स के शिक्षक मुनीष कुमार का बेटा बना कामर्स में टापर

सेंट जोसेफ स्कूल में फिजिक्स विषय के शिक्षक मुनीष कुमार के बेटे इशान अग्रवाल ने 93 फीसद अंकों के साथ कामर्स स्ट्रीम में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसके साथ वह जिले से भी ओवरआल में तीसरे स्थान पर है। दीप नगर में रहने वाली इशान की मां ज्योति अग्रवाल गृहिणी है और उसने दसवीं में 90 फीसद अंक हासिल किए थे। इशान का कहना है कि कोविड की वजह से तनाव में आ गए थे। अब सब ठीक है। अगर परीक्षाएं होती तो उसे 97 से 98 फीसद तक अंक लाने की उम्मीद थी।

फोरमैन विलियम मसीह की बेटी तनु मेडिकल में पहले स्थान पर

सरायखास की रहने वाली तनु ने मेडिकल स्ट्रीम में 91.5 फीसद अंक लेकर जिले में पहला स्थान हासिल किया है। उसके पिता विलियम मसीह कलसी कलसी पंप में फोरमैन हैं, जबकि मां एलवीना गृहिणी हैं। तनु के दसवीं में 85 फीसद अंक रहे थे। उसका कहना है कि नतीजे की टेंशन थी, मगर अच्छे अंक आए।

हेयर सैलून के मालिक जीवन मसीह की बेटी मेडिकल स्ट्रीम में दूसरे स्थान पर

विधिपुर में माडर्न हेयर सैलून के मालिक जीवन मसीह सिद्धू की बेटी एनी ने मेडिकल स्ट्रीम में 89.75 फीसद अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल किया है। सरायखास की रहने वाली एनी की मां आशी सेंट फ्रांसिस कान्वेंट स्कूल करतारपुर में शिक्षक हैं। उसके दसवीं में 80 फीसद अंक थे।

एएसआइ विक्टर मसीह का बेटा नान मेडिकल में तीसरे स्थान पर

पुलिस कमिश्नरेट दफ्तर में तैनात दकोहा के एएसआइ विक्टर मसीह का बेटा अमितेश सभ्रवाल नान मेडिकल स्ट्रीम में 90.25 फीसद अंक लेकर तीसरे स्थान पर रहा है। उसकी मां सुषमा हंस सरकारी हाई स्कूल संसारपुर में विज्ञान विषय की शिक्षक है। अमितेश ने दसवीं में 85 फीसद अंक हासिल किए थे। उसका कहना है कि वह नतीजे से संतुष्ट है, क्योंकि प्री बोर्ड में भी अच्छे अंक आए थे।

मिलिट्री में अफसर रोबिन की बेटी मुस्कान कामर्स में दूसरे स्थान पर

सूरानुस्सी में मिलिट्री में अफसर रोबिन की बेटी मुस्कान ने कामर्स स्ट्रीम में 90.25 फीसद अंक हासिल करके दूसरा स्थान हासिल किया है। करतारपुर की रहने वाली मुस्कान की मां सुनीता गृहिणी है। उसने दसवीं में 88 फीसद अंक हासिल किए थे। उसका कहना है कि बेहद तनाव भरा समय रहा। रिजल्ट ठीक रहा है, जिससे वे संतुष्ट है।

chat bot
आपका साथी