ICSE Result Jalandhar: 12वीं में जैसमीन और 10वीं में सूर्यांश ठाकुर बने टापर, हासिल किए इतने अंक

आइसीएसई से दसवीं और 12वीं कक्षा का नतीजा शनिवार को एक साथ जारी कर दिया गया। 12वीं की परीक्षा में सेंट जोसफ स्कूल ब्वायज डिफेंस कालोनी की जैसमीन ने जिले में पहले स्थान पर आई है। इसी स्कूल से 10वीं से टापर सूर्यांश ठाकुर के रूप में सामने आया है

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 07:41 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 08:01 AM (IST)
ICSE Result Jalandhar: 12वीं में जैसमीन और 10वीं में सूर्यांश ठाकुर बने टापर, हासिल किए इतने अंक
जैसमीन अपने पिता डा. सुरजीत, मां बलबीर कौर, दादी चनन कौर, भाई वंशजीत सिंह के साथ। - सौजन्य

अंकित शर्मा, जालंधर। आइसीएसई से दसवीं और 12वीं कक्षा का नतीजा शनिवार को एक साथ जारी कर दिया गया। 12वीं की परीक्षा में सेंट जोसफ स्कूल ब्वायज डिफेंस कालोनी की नान मेडिकल स्ट्रीम से जैसमीन 95.75 फीसद अंक लेकर जिले में पहले स्थान पर आई है। इसी स्कूल से 15 सालों में पहली बार 10वीं से टापर सूर्यांश ठाकुर के रूप में सामने आया है, जिसने 99.40 फीसद अंक हासिल किए हैं। बता दें कि सेंट जोसेफ स्कूल गल्र्स कैंट रोड दसवीं तक ही है और अभी तक इसी स्कूल से ही 10वीं का टापर आता था, मगर इस बार उनका विद्यार्थी पांचवें स्थान पर रहा है।

इसी तरह से सेंट जोसेफ स्कूल ब्वायज डिफेंस कालोनी से दसवीं कक्षा के कुनाल कोहली ने 99 फीसद अंक लेकर जिले में दूसरा, इसी स्कूल के रिधम महाजन ने 98.60 अंक लेकर तीसरा, अनिकेत ने 98.40 अंकों के साथ चौथा, अक्षत कौशल और सेंट जोसफ गल्र्स स्कूल कैंट रोड की अरुनिमा ने 98 फीसद अंक लेकर पांचवां स्थान हासिल किया है।

12वीं में कामर्स स्ट्रीम से इशान अग्रवाल ने बाजी मारी

12वीं कक्षा के नतीजे में जैसमीन ने 95.75 फीसद अंकों के साथ नान मेडिकल स्ट्रीम के साथ-साथ ओवरआल पहला स्थान पाया है। इसके अलावा ओवरआल में सेंट जोसफ स्कूल ब्वायज डिफेंस कालोनी के ही कुलताज ङ्क्षसह ने 93.75 फीसद अंक लेकर दूसरा, इशान अग्रवाल ने 93 फीसद अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। स्ट्रीम के हिसाब से नान मेडिकल स्ट्रीम में कुलताज ङ्क्षसह ने 93.75 फीसद अंक लेकर दूसरा, अमितेश अग्रवाल ने 90.25 फीसद अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है। कामर्स स्ट्रीम से इशान अग्रवाल ने 93 फीसद अंक लेकर पहला, मुस्कान ने 90.25 फीसद अंक लेकर दूसरा और तान्या ने 87.0 फीसद से तीसरा स्थान हासिल किया है। इसी तरह से मेडिकल स्ट्रीम में तनु ने 91.5 फीसद अंक लेकर पहला, एनी ने 89.75 फीसद अंकों से दूसरा स्थान हासिल किया है।

बेस्ट चार विषयों के आधार पर आया रिजल्ट

यह नतीजा विद्यार्थियों के बेस्ट चार विषय के आधार बिना फाइनल परीक्षाओं के जारी किया गया है। कारण, कोविड-19 की वजह से परीक्षाएं रद कर दी गई थीं। विद्यार्थियों की पिछली परफार्मेंस के आधार पर रिजल्ट तैयार हुआ है।

नहीं मिलेगी रीचेकिंग की सुविधा, एक अगस्त तक करा सकते आपत्ति दर्ज

विद्यार्थियों को इस बार रीचेकिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। अगर कोई नतीजे से खुश नहीं है तो वो अंकों को लेकर अपनी आपत्ति एक अगस्त तक दर्ज करवा सकता है। विद्यार्थियों को इसके लिए अपनी आपत्ति स्कूल में दर्ज करानी होगी और स्कूल के जरिये ही इसका कारण बताते हुए लिखित में आवेदन करना होगा। अगर स्कूल विद्यार्थी के एतराज से सहमत हुआ तो उसके बाद सीआइएससीई के पास केस भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी