CA Exam के लिए अब स्टूडेंट्स ले सकेंगे लाइव कोचिंग क्लासेस, नहीं देना होगा कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क

CA Exam 2020 आईसीएआई ने सीए एग्जाम 2021 के लिए लाइव कोचिंग क्लासेस दी जाएंगी। इंटरमीडिएट कोर्स के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षाएं 20 नवंबर और मई 2022 में होंगी। उनके लिए कोचिंग 10 मई से शुरू होंगी।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:45 AM (IST)
CA Exam के लिए अब स्टूडेंट्स ले सकेंगे लाइव कोचिंग क्लासेस, नहीं देना होगा कोई रजिस्ट्रेशन शुल्क
छात्र अब सीए परीक्षा के लिए आनलाइन क्लासों की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

जालंधर, [अंकित शर्मा]। इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड अकाउंट्स आफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए एग्जाम 2021 के लिए लाइव कोचिंग क्लासेस दी जाएंगी। इंटरमीडिएट कोर्स के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षाएं 20 नवंबर और मई 2022 में होंगी। उनके लिए कोचिंग 10 मई से शुरू होंगी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सीए परीक्षा के लिए आनलाइन क्लासों की सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

इसमें इंटरमीडिएट कोर्स का पहला सेशन सुबह सात बजे से साढ़े नौ बजे तक चलेगा, जबकि दूसरा सेशन शाम छह से रात साढ़े आठ बजे तक होगा। फाइनल कोर्स के लिए कक्षाएं सुबह सात से दस बजे तक होंगी। जिसका दूसरा सेशन शाम छह से रात नौ बजे तक होगा।

विद्यार्थियों का तनाव दूर करेंगी यह क्लास

यह कक्षाएं कोरोना महामारी के दौरान विद्यार्थियों में परीक्षाओं को लेकर तनाव को दूर करने के मकसद से लगाई जा रही हैं। ताकि वे बेहतर ढंग से तैयारी करें और तनाव रहित रहकर तैयारी करें। इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ही यह आनलाइन कोचिंग क्लासें शुरू की जा रही हैं। जिसमें खास यह है कि इसके लिए विद्यार्थियों को किसी प्रकार का कोई भी रजिस्ट्रेशन शुल्क नहीं देना होगा। विद्यार्थी अपने डाउट्स को क्लियर कर सकते हैं और इंटरएक्टिव सेशन के जरिये प्रश्न भी पूछ सकते हैं। विद्यार्थियों की तैयारी के लिए असाइनमेंट भी हैं, जिन्हें विद्यार्थी अपनी सुविधानुसार डाउनलोर्ड किया जा सकता है।

-----------

जून में ही होंगी CA और CS की परीक्षाएं

कोविड महामारी के बीच देश की कई संस्थाओं ने परीक्षाएं स्थगित की गई हैं। मगर इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने कंपनी सचिव (सीएस) की परीक्षा निर्धारित समय पर कराने का ही फैसला लिया है। यानी एक से 10 जून तक। इसमें सीएस कार्यकारी और व्यावसायिक परीक्षा एक जून से शुरू होंगी और सीएस फाउंडेशन परीक्षा पांच जून को शुरू होंगी। इसमें पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह साढ़े नौ बजे से होगी और अंतिम शिफ्ट शाम 6.30 पर खत्म होंगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी