होटल मैनेजमेंट के छात्रों ने जानी हाउसकीपिंग की बारीकियां, सेंट सोल्जर ने करवाया वेबिनार

मुख्य वक्ता कीर्ति शर्मा ने कहा कि पहले होटलों में हाउसकीपिंग विभाग को बैकबोन कहा जाता था। आज के बदलते दौर और परिस्थितियों को देखते हुए हाउसकीपिंग विभाग को अब होटल के नर्व सेंटर के रूप में जाना जाने लगा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 01:52 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 01:52 PM (IST)
होटल मैनेजमेंट के छात्रों ने जानी हाउसकीपिंग की बारीकियां, सेंट सोल्जर ने करवाया वेबिनार
सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी ने हाउसकीपिंग डयूरिंग कोविड-19 पर वेबिनार करवाया।

जालंधर, जेएनएन। सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी की ओर से एमजेपी रोहिलखंड यूनिवर्सिटी के सहयोग से हाउसकीपिंग डयूरिंग कोविड-19 पर वेबिनार करवाया गया। इसमें हाउसकीपिंग विभाग की प्रमुख कीर्ति शर्मा मुख्य वक्ता रही। उन्होंने विद्यार्थियों को मौजूदा स्थिति में हाउसकीपिंग विभाग की कार्य करने की प्रणाली को विस्तार से समझाया। उन्होंने बताया कि पहले होटल में हाउसकीपिंग विभाग को बैकबोन कहा जाता था, मगर आज के बदलते दौर और परिस्थितियों को देखते हुए हाउसकीपिंग विभाग को अब होटल के नर्व सेंटर के रूप में जाना जाने लगा है।

उन्होंने यह भी बताया कि इस परिस्थिति में भी हाउसकीपिंग में विभिन्न प्रकार के अवसर होटलों में सृजित किए जा रहे हैं, जिसे हाईजीन मैनेजर, फूड सेल टीम आदि नाम से जाना जाता है। लेक्चर का समापन पारस संरोषी ने किया। प्रिंसिपल संदीप लोहानी ने छात्रों को प्लेसमेंट के टिप्स दिए।

सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने संस्था के प्रयास की सराहना करते हुए इस प्रकार के वेबिनार और सेमिनार को छात्रों की पढ़ाई का अहम हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों के जरिये ही उन्हें एक्सपर्ट्स से रूबरू होने का मौका तो मिलता ही है, साथ ही साथ उनके तजुर्बों से करियर की राह में आगे बढ़ने में भी मदद मिलती है। इसलिए विद्यार्थियों को एक्सपर्ट्स के अनुभवों से वाकिफ करवाकर उनकी मनपसंद करियर को लेकर स्पष्ट सोच विकसित करना ही इन कार्यक्रमों का लक्ष्य है। इनकी सहायता से विद्यार्थी निःसंकोच आगे बढ़ें और बेहतर करियर बनाएं।

यह भी पढ़ें - पंजाब के साढ़े 13 लाख स्टूडेंट्स को मिलेंगी वर्दियां, शिक्षा विभागने सभी जिलों के लिए फंड हुआ जारी

chat bot
आपका साथी