आदमपुर में यूको बैंक लूटने वाले तीन और आरोपित गिरफ्तार, सरगना सत्ता अब भी फरार

Jalandhar city UCO Bank Loot Case 15 अक्टूबर को आदमपुर के गांव कालड़ा में यूको बैंक में घुसे चार हथियारबंद लुटेरों ने सिक्योरिटी गार्ड सुरिंदर सिंह की गोली मारकर हत्या करने के बाद छह लाख रुपये लूट लिए थे।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 03:45 PM (IST)
आदमपुर में यूको बैंक लूटने वाले तीन और आरोपित गिरफ्तार, सरगना सत्ता अब भी फरार
गिरफ्तार किए गए आरोपितों के बारे में जानकारी देते हुए होशियारपुर के एसएसपी नवजोत सिंह माहल व पुलिस पार्टी

जालंधर/होशियारपुर, जेएनएन। आदमपुर के यूको में चार दिन पहले सिक्योरिटी गार्ड की हत्या करके बैंक लूटने वाले गिरोह के तीन और लुटेरों को होशियारपुर की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने सोमवार रात 11 बजे भुंगा ब्लाक के गांव खाखली से सभी को गिरफ्तार किया। गिरोह का सरगना सतनाम सिंह सत्ता अभी फरार है। इस संबंध में एसएसपी नवजोत सिंह माहल ने बताया कि बैंक लूटने वालों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने छह टीमें गठित की थी। पुलिस ने सूचना के आधार पर सोमवार रात 11 बजे ब्लाक भुंगा के गांव खाखली में दबिश देकर सुनील दत्त उर्फ सन्नी निवासी घुगियाल, सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खा, बल¨वदर सिंह उर्फ सोनू दोनों निवासी कोठे प्रेम नगर, हरियाना को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से तीन देसी पिस्टल, आठ जिंदा कारतूस, एक स्कूटी, एक मोटरसाइकिल, तीस हजार रुपये और यूको बैंक के सिक्योरिटी गार्ड की हत्या करने के बाद लूटी गई दोनाली और पांच जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। थाना हरियाना में इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आरोपितों ने 27 जुलाई 20 को होशियारपुर के गांव गिलजियां में बैंक डकैती करके 19.80 लाख रुपये, चार नवंबर 20 को भागोवाल में बैंक डकैती करके 5.69 लाख रुपये लूटे थे। पकड़े गए आरोपित सुनील दत्त व सुख¨वदर के खिलाफ पहले से तीन-तीन व सोनू के खिलाफ एक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

काहनूवान में बैंक लूटने की थी योजना: लुटेरों की अगली योजना भैणी मियां खां काहनूवान गुरदासपुर में बैंक लूटने का था। बैंक लूटने की वह रेकी कर ही रहे थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

गिरोह को सोनू चला रहा था

जालंधर : आदमपुर के यूको बैंक में छह लाख रुपये लूटने के मामले में गिरफ्तार आरोपित गांव आदमवाल होशियारपुर निवासी सुरजीत सिंह उर्फ जीता से पूछताछ के बाद कई खुलासे हुए हैं। उसने बताया कि यूको बैंक सहित अन्य बैंकों में लूट का मास्टरमाइंड भले ही वह था लेकिन गिरोह को हरियाना निवासी बलविंदर सिंह उर्फ सोनू चला रहा था। सोनू गिरोह के सदस्यों को लूट के लिए पैसे फाइनांस करता था और साथ ही लूट के बाद मिले पैसों को अपने पास रखता था। लूट का मामला ठंडा होने के बाद वही पैसे बांटता था। होशियारपुर में गिरोह के सदस्यों ने जितनी भी बैंक लूट की वारदातें की थी, उनका सारा पैसा सोनू ने अपने पास रखा था और जब लूट के बाद थोड़ा मामला शांत हुआ तो सभी ने पैसा बांट लिया था। यूको बैंक लूटने के बाद भी सारा पैसा सत्ता और गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा ने अपने पास रखा था। डरोली कलां के पास उसने जीता को 45 हजार रुपये दिए थे। जीता वहां से अलग हो गया था।

दो दिन बाद यूको बैंक लूट के पैसे पहुंचने थे सोनू के पास

जीता ने बताया कि यूको बैंक लूट के बाद जब डरोली कलां के पास सत्ता ने उसे 45 हजार रुपये देकर अलग निकलने को कहा तो साथ ही कहा था कि दो दिन मामला शांत होने दें जिसके बाद बाकी पैसे बांट लेंगे। उसने बताया था दो दिन बाद पैसे सोनू के पास पहुंच जाने थे और फिर उसी से बाकियों को अपना अपना हिस्सा मिलना था।

हथियार खरीदने के लिए भी सोनू ने किया था फाइनांस

सत्ता और गिंदा 2013 में जेल में मिले थे और वहीं पर उन्होंने लूट करने के लिए गिरोह तैयार करने की योजना बनाई थी। बाहर आकर उन्हें पिस्तौल व अन्य हथियार खरीदने के लिए पैसे चाहिए थे। सत्ता का दोस्त था सोनू, जो खुद भी आपराधिक प्रवृत्ति का था। सत्ता ने उससे मदद मांगी तो उसने लूट के लिए सामान खरीदने के लिए पैसे फाइनांस किए। उससे पैसे लेकर सत्ता ने दो पिस्टल खरीदा और गोलियां ली। इसके बाद उन्होंने बाइक लूटने जैसी वारदातें की और फिर बैंक लूटे।

लूट के बाद मोटरसाइकिल जालंधर में ही छोड़कर पैदल निकला था सुक्खा

जीता पैसे लेकर एक्टिवा पर घर व सुक्खा पैसे लेकर होशियारपुर की तरफ निकल गया था। उसकी बाइक, जिस पर उसने यूको बैंक लूट कांड को अंजाम दिया था, होशियारपुर पुलिस को जालंधर में ही मिली। डरोली कलां से थोड़ा आगे जाकर सुक्खा ने बाइक फेंक दी थी। यह बाइक उसने साथियों के साथ मिलकर होशियारपुर से लूटी थी। उसे शक था कि कहीं उस बाइक से वो पकड़ा न जाए, जिसके चलते उसने उसे छोड़ दिया और पैदल ही निकल गया। आगे जाकर वो बस में बैठकर होशियारपुर की तरफ निकल गया था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी