पंजाबः बेटा-बहू से परेशान बुजुर्ग ने श्मशानघाट में निगली सल्फास, सेवादार को 68 हजार रुपये दे कहा- करवा देना मेरा अंतिम संस्कार

होशियारपुर न्यू सिविल लाइंस में रहने वाली 75 वर्षीय गुरमीत कौर ने सल्फास खाकर खुदकुशी कर ली है। बुजुर्ग अपने साथ बैग में 68 हजार रुपये भी ले गई थी। उसका कहना था कि इस राशि से उसका अंतिम संस्कार करवा दिया जाए।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 09:11 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 09:11 PM (IST)
पंजाबः बेटा-बहू से परेशान बुजुर्ग ने श्मशानघाट में निगली सल्फास, सेवादार को 68 हजार रुपये दे कहा- करवा देना मेरा अंतिम संस्कार
75 वर्ष की गुरमीत कौर ने होशियारपुर में सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली है। जागरण

होशियारपुर, जेएनएन। न्यू सिविल लाइंस में रहने वाली 75 वर्ष की बुजुर्ग को उसके बेटा-बहू ने इतना परेशान किया कि उन्होंने श्मशानघाट पहुंच सल्फास की गोलियां निगल ली। उल्टियां आते देखकर लोग वहां इकट्ठे हुए तो महिला ने आपबीती सुनाई। आनन-फानन में उन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। गुरमीत कौर पत्नी स्व. सेवा सिंह की सारी बातों का वीडियो रिकार्ड मौजूद है। बुजुर्ग अपने साथ बैग में 68 हजार रुपये भी ले गई थी। उन्होंने श्मशानघाट के सेवादार से कहा था कि इस राशि से उनका अंतिम संस्कार करवा दिया जाए। हालांकि पुलिस का दावा है कि महिला मानसिक रूप से परेशान थी और इसी कारण उसने यह कदम उठाया है। 

सोमवार सुबह करीब दस बजे वह गुरमीत कौर हरियाना रोड स्थित शमशानघाट पहुंची। वहां पर उन्होंने सल्फास निगल ली। उन्हें उल्टियां आते देखकर श्मशानघाट के सेवादार अश्विनी शर्मा उसके पास पहुंचे। पूछने पर बताया कि उन्होंने सल्फास निगल ली है। महिला ने कहा कि सुबह उन्होंने अपनी बहू से घीया की सब्जी बनाने के लिए कहा था। इस पर वह भड़क गई। बेटा-बहू उसे बहुत परेशान करते हैं। सोमवार को तो उसे घर से ही निकाल दिया। इससे दुखी होकर उसने जान देने का फैसला किया।

68 हजार रुपये देकर कहा-करवा देना मेरा अंतिम संस्कार

गुरमीत कौर ने अपने बैग में 68 हजार रुपए भी रखे थे। उन्होंने अश्विनी र्शमा को पैसे देते हुए कहा कि इन रुपयों उनका अंतिम संस्कार व अन्य रस्में करवा देना। बेटे को इसमें से एक पाई भी ना देना। न ही उसे अंतिम संस्कार करने देना। 

बेटे ने सुनाई पुलिस को यह कहानी

गुरमीत कौर की मौत होने के बाद बेटे जरनैल सिंह ने पुलिस को कुछ और ही कहानी सुनानी शुरू कर दी। जरनैल ने बताया कि वर्ष 2015 में उसके पिता की मौत हो गई थी। उसके बाद मां गुमसुम रहती थी। पिछले कुछ दिनों से तो वह किसी के बात भी नहीं करती थी। सुबह भी वह बिना बताए घर से चली गईं थी। बाद में पता चला कि उन्होंने जहर खा लिया है।

दैनिक जागरण के पास वीडियो रिकार्डिंग मौजूद

गुरमीत कौर की ओर से सुनाई गई आपबीती की वीडियो दैनिक जागरण के पास मौजूद है। इसमें वह बता रही हैं कि किस तरह से उसकी बहू और बेटे उसे तंग करते थे।

मानसिक रूप से परेशानी थी बुजुर्ग: एसएचओ

थाना सदर के प्रभारी तलविंदर सिंह ने कहा कि गुरमीत कौर मानसिक रूप से परेशान थी। इसलिए, ऐसा कदम उठाया। जब उसने पूछा गया कि मरने से पहले उसने बयान दिया है कि बेटा और बहू तंग करते थे। उसे घर से निकाल दिया था। इस पर उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं, जांच कर लेते हैं।

chat bot
आपका साथी