बीएसएफ खड़का कैंप के आईजी मधुसूदन राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया सम्मानित

आईजी मधुसूदन शर्मा इन दिनों बीएसएफ के खड़का कैंप के आईजी हैं। इससे पहले वह भुवनेश्वर स्थित बीएसएफ के ओडिशा फ्रंटियर के आईजी थे। वह जालंधर स्थित बीएसएफ के पंजाब फ्रंटियर के डीआईजी पीएसओ पद भी सेवाएं दे चुके हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:19 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:19 PM (IST)
बीएसएफ खड़का कैंप के आईजी मधुसूदन राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया सम्मानित
जैसलमेर में बीएसएफ के आईजी मधुसूधन शर्मा को राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा मेडल देते हुए गृहमंत्री अमित शाह।

जागरण संवाददाता, जालंधर। उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के आईजी मधुसूदन शर्मा को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया है। बीएसएफ के स्थापना दिवस के मौके पर राजस्थान के जैसलमेर में आयोजित कार्यक्रम में रविवार को अमित शाह ने उन्हें यह मेडल प्रदान किया है। मधुसूदन शर्मा इन दिनों बीएसएफ के खड़का कैंप के आईजी हैं। इससे पहले वह भुवनेश्वर स्थित बीएसएफ के ओडिशा फ्रंटियर के आईजी थे। वह जालंधर स्थित बीएसएफ के पंजाब फ्रंटियर के डीआईजी पीएसओ पद भी सेवाएं दे चुके हैं। 

आईजी मधुसूदन शर्मा मूल रूप से जिला होशियारपुर के कमाही देवी क्षेत्र से संबंधित हैं और वर्तमान में जालंधर के मिट्ठापुर चौक के नजदीक रहते हैं। उन्हें लंबी दूरी तय करने वाले साइकिलिस्ट के तौर पर भी जाना जाता है। वह अब तक विभिन्न तरह के क्रॉस कंट्री साइकल अभियानों का भी नेतृत्व भी कर चुके हैं। इन अभियानों में से कई अभियान बीएसएफ के साथ जुड़े हुए थे। कई अभियान वह साथी साइकिलस्टों के साथ भी पूरे कर चुके हैं।

राष्ट्रपति के विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित होने के बाद आईजी मधुसूदन शर्मा ने कहा कि उनके कार्य की पहचान एवं उन्हें सम्मान दिए जाने पर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी कर्तव्यनिष्ठा एवं बीएसएफ के मोटो के मुताबिक ड्यूटी का पालन उनका लक्ष्य रहेगा।

यह भी पढ़ें - Punjab Politics: अरविंद केजरीवाल की जालंधर तिरंगा यात्रा स्थगित, अब करतारपुर में ही बाटेंगे गारंटी कार्ड

यह भी पढ़ें - कोविड वैक्सीन लगाने पर मिल सकता है फ्रिज, टीवी या फोन, फाजिल्का जिला प्रशासन ने बनाई विशेष योजना

chat bot
आपका साथी