पंजाब में मंदिर एक्ट बनाने की मांग को लेकर चंडीगढ़ के लिए भगवा मार्च निकालेंगे हिंदू संगठन

पंजाब में हिंदू समाज ने चार मार्च को कोविड- 19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर जाने का निर्णय किया है। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय और चंडीगढ़ के एडमिनिस्ट्रेटर को 26 फरवरी को सूचना दी जा चुकी है।

By Rohit KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 12:45 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 12:45 PM (IST)
पंजाब में मंदिर एक्ट बनाने की मांग को लेकर चंडीगढ़ के लिए भगवा मार्च निकालेंगे हिंदू संगठन
पंजाब में हिंदू समाज ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर जाने का निर्णय किया है।

जालंधर, जेएनएन। हिंदू समाज पिछले सालों से अपने धर्मस्थलों की स्थिति सुधारने एवं उनको सरकार के कब्जे से आजाद करवाने के लिए मंदिर एक्ट बनाने की मांग कर रहा है। जिसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपनी सरकार आने पर मंदिर एक्ट बनाने का वादा किया था। लेकिन सरकार के कार्यकाल के चार साल बीत जाने के बाद भी मंदिर एक्ट की फाइल एक अफसर से दूसरे अफसर के पास ही घूम रही है। भू-माफिया के लोग दिन दिहाड़े हिंदू धर्मस्थलों पर कब्जे कर रहे हैं।

हिंदू धर्मस्थलों को भू-माफिया से बचाने व हिंदू धर्मस्थलों की दिशा और दशा सुधारने के लिए मंदिर एक्ट को लेकर मुख्यमंत्री को उनका वादा याद करवाने के लिए मांगपत्र और मंदिर का ड्राफ्ट दोबारा देने के लिए हिंदू समाज ने चार मार्च दिन वीरवार को कोविड- 19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर जाने का निर्णय किया है। अगर मुख्यमंत्री के आवास पर उनसे मुलाकात हो जाती है तो ठीक नहीं तो इस भगवा मार्च के साथ पंजाब विधानसभा में जाकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय और चंडीगढ़ के एडमिनिस्ट्रेटर को 26 फरवरी को सूचना दी जा चुकी है।

भगवा मार्च का रूट प्लान

-बठिंडा, मानसा, संगरूर, बरनाला आदि तरफ के जिलों के साथी पटियाला पहुंचेंगे। 9.30-10 बजे के बीच पटियाला में सरहिंद रोड स्थित अनाज मंडी के फेस 2 से गाड़ियों का भगवा मार्च शुरू होगा। जोकि राजपुरा शहर से होते हुए, बनूड़-लांड्रा रोड एरोसिटी में पहुंचेगा।

-अमृतसर, लुधियाना, जालंधर, गुरदासपुर वाली साइड से आने वाले साथी सीधे बनूड़-लांड्रा रोड एरोसिटी एयरपोर्ट रोड पर पहुंचेंगे।

-चंडीगढ़, जीरकपुर, मोहाली के सभी साथी एरोसिटी एयरपोर्ट रोड पर पहुंचेंगे। 12-12 बजे सभी गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ वहां से बेस्ट स्पीच माल रोड से सेक्टर-48 से होते  हुए विकास मार्ग से सेक्टर -43 से  अरोमा होटल चौक से मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी