सीएम से मिले हिदू संगठनों के प्रतिनिधि, मंदिर एक्ट लागू करने की मांग

राज्य में हिदू मंदिर एक्ट को लागू करवाने की मांग को लेकर राज्य भर के हिदू संगठनों के प्रतिनिधि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिले। मंगलवार को जिले से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए हिदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को सम्मानित करने के उपरांत उक्त मांग को लेकर मांगपत्र दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 09:14 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 09:14 PM (IST)
सीएम से मिले हिदू संगठनों के प्रतिनिधि, मंदिर एक्ट लागू करने की मांग
सीएम से मिले हिदू संगठनों के प्रतिनिधि, मंदिर एक्ट लागू करने की मांग

जागरण संवाददाता, जालंधर : राज्य में हिदू मंदिर एक्ट को लागू करवाने की मांग को लेकर राज्य भर के हिदू संगठनों के प्रतिनिधि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिले। मंगलवार को जिले से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए हिदू संगठनों के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को सम्मानित करने के उपरांत उक्त मांग को लेकर मांगपत्र दिया।

हिदू वेलफेयर बोर्ड के महंत रविकांत तथा हिद क्रांति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज नन्हा ने कहा कि हिदू मंदिर एक्ट को लागू करने की मांग को लेकर पिछले लंबे समय से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा हिदुओं के धार्मिक स्थानों पर सरकारी दखलअंदाजी तथा पवित्र जमीनों पर भूमाफिया के कब्जों से समूचे हिदू समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही है। उन्होंने कहा कि हिदू मंदिर एक्ट लागू करवाने के लिए देशभर के हिदू संगठनों के प्रतिनिधि लामबंद हो चुके हैं। इसी क्रम में हाल ही में राज्य भर में पवित्र यात्रा निकालकर लोगों को जागरूक किया गया है। इसके साथ ही हिदू मंदिर एक्ट को प्रभावी ढंग से लागू करवाने के लिए निरंतर प्रयास करते रहने का फैसला लिया गया है। इस पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उक्त मांग को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विजय सिंह भारद्वाज, श्यामलाल, सतपाल शर्मा, आरपी सिंह, सुनीलजीत, विक्की व चेतन गोयल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी